Move to Jagran APP

कांग्रेस में दो द‍िग्‍गज आमने सामने, पीसी चाको ने पलटा शीला का फैसला; अब गर्माएगी राजनीति

लोकसभा में भाजपा के हाथों मिली करारी हार के बाद से कांग्रेस में सब सही नहीं चल रहा है। शीला दीक्षित के फैसले ब्‍लॉक सम‍ित‍ियों को भंग करने के फैसले को पीसी चाको ने पलट द‍िया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 09:08 PM (IST)
कांग्रेस में दो द‍िग्‍गज आमने सामने, पीसी चाको ने पलटा शीला का फैसला; अब गर्माएगी राजनीति
कांग्रेस में दो द‍िग्‍गज आमने सामने, पीसी चाको ने पलटा शीला का फैसला; अब गर्माएगी राजनीति

नई दिल्‍ली,जेएनएन। लोकसभा में भाजपा के हाथों मिली करारी हार के बाद से कांग्रेस में सब सही नहीं चल रहा है। दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष शीला दीक्षित ने कुछ समय पहले ही सभी ब्लॉक समितियों को भंग कर दिया था। इसी फैसले को कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने पलट दिया है। अंदरखानों से छनकर आ रही खबरों के मुताबिक 280 ब्‍लॉक अध्‍यक्षों को बिना अनुमति हटाने के फैसले को इसलिए पलटा गया है कि इस फैसले से पहले एआइसीसी की अनुमति नहीं ली गई है। बता दें कि दिल्‍ली कांग्रेस में काफी वक्‍त से गुटबाजी में उलझ कर रह गया है।

loksabha election banner

क्‍या था शीला का फैसला 
लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस दिल्ली की सातों सीटों (नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक) में भाजपा के हाथों करारी हार झेल चुकी है।इसके बाद से ही कांग्रेस में उलटफेर की संभावना बढ़ गई। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्‍ली की सभी 280 ब्लॉक समितियों को भंग कर दिया था। भंग करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी इसके पुनर्गठन में जुटी है।

पहले भी आ चुके हैं आमने-सामने
करीब पखवाड़े भर पहले शीला ने लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए बिना चाको और तीनों कार्यकारी अध्यक्षों को जानकारी दिए बिना पांच सदस्यों की कमेटी भी गठित तो कर दी। इस पर कार्यकारी अध्यक्षों एवं चाको सहित प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने इसे लेकर नाराजगी जताई थी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.