Move to Jagran APP

मुंबई जाने की जिद पर अड़े यात्री ने दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर किया हंगामा, गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हंगामा करने के आरोप में एक यात्री गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश के एक 36 वर्षीय यात्री को आरटी-पीसीआर कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं होने पर विमान में सवार होने से कथित तौर पर रोक दिया गया था।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 05:52 PM (IST)
मुंबई जाने की जिद पर अड़े यात्री ने दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर किया हंगामा, गिरफ्तार
रुद्रपुर के व्यापारी सूरज पांडे को सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर उस वक्त अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब मुंबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे यात्री को इसलिए विमान यात्रा की इजाजत नहीं मिली जब उसने आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं होने की बात कही। रिपोर्ट न होने के बावजूद मुंबई जाने की जिद पर अड़े यात्री ने टर्मिनल 3 पर जमकर हंगामा किया। बड़ी मुश्किल से इस यात्री को सुरक्षाकर्मियों ने काबू किया। बाद में संबंधित एयलाइन के अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। आरोपित की पहचान सूरज पांडेय के रूप में हुई। सूरज उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला स्थित सनबर्षा गांव का रहने वाला है।

loksabha election banner

आइजीआइ थाना पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि 21 जून को टर्मिनल 3 पर झगड़े की शिकायत मिलने पर जब पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो वहां विस्तारा एयरलाइन के डयूटी प्रबंधक दीपक ढांढा मिले। उन्होंने सूरज पांडेय की शिकायत करते हुए कहा कि इसके पास मुंबई की यात्रा के लिए जरूरी आरटपीसीआर रिपोर्ट नहीं है। मुंबई की यात्रा के लिए किसी भी यात्री के पास आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट होना जरूरी है। इसके बिना विमान यात्रा की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जब इसे यात्रा से रोका गया तो यह एकाएक चिल्लाने लगा और हंगामा करने लगा। जब वहां तैनात कर्मियों के मना करने के बावजूद यह चेकिंग बैगेज बेल्ट की ओर जाने लगा।

हंगामे के बीच वहां काम करने वाले कर्मियों को परेशानी होने लगी। इस बीच यात्री का हंगामा जारी रहा। जांच के दौरान पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज जुटाए, जिसमें शिकायत की पुष्टि होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार किया गया। आरोपित की स्वास्थ्य जांच भी कराई गई। मामला जमानत योग्य होने के कारण उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। इस बीच इस पूरे मामले की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.