Move to Jagran APP

‘पहाड़गंज' पर बनी फिल्म के पोस्टर पर बवाल, यह है एतराज की वजह; विदेशी शहर से जुड़ा लिंक

पिछले दिनों निर्माताओं ने फिल्म का पहला आधिकारिक पोस्टर रिलीज किया जिसमें अश्लील अवस्था में खड़ीं स्पेनिश अभिनेत्री लोरेना फ्रैंको के शरीर पर प्लेकार्ड लटक रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 03:00 PM (IST)
‘पहाड़गंज' पर बनी फिल्म के पोस्टर पर बवाल, यह है एतराज की वजह; विदेशी शहर से जुड़ा लिंक
‘पहाड़गंज' पर बनी फिल्म के पोस्टर पर बवाल, यह है एतराज की वजह; विदेशी शहर से जुड़ा लिंक

नई दिल्ली, जेएनएन। अगले महीने 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्म ‘पहाड़गंज-द लिटिल एम्सटर्डम ऑफ इंडिया’ को लेकर बवाल शुरू हो गया है। दिल्ली में विदेशी पर्यटकों के पसंदीदा ठिकाने पहाड़गंज के इर्द-गिर्द घूमने वाली इस फिल्म को लेकर स्थानीय व्यापारियों-दुकानदारों ने विरोध शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि इससे पहाड़गंज की छवि खराब होगी। यहां के दुकानदारों की मांग है कि इस फिल्म को बैन किया जाए। 

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों निर्माताओं ने फिल्म का पहला आधिकारिक पोस्टर रिलीज किया, जिसमें अश्लील अवस्था में खड़ीं स्पेनिश अभिनेत्री लोरेना फ्रैंको के शरीर पर प्लेकार्ड लटक रहा है। इतना ही नहीं, इस पर लिखा है- ‘लौरा कोस्टा स्पेन।’ यह फिल्म रहस्य, संघर्ष और तलाश के बारे में है। फिल्म के निर्माता प्रकाश भगत हैं।

गौरतलब है कि फिल्म में लोरेना मुख्य किरदार लौरा कोस्टा के रूप में नजर आ रही हैं, जो अपने खोए प्यार की तलाश में पहाड़गंज पहुंचती है।  वहीं, गायक मोहित चौहान, गायिका शाल्मली खोलगडे और कविता सेठ ने फिल्म गाने गाए हैं।

यहां पर बता दें कि एम्सटर्डम एक पुराना शहर है और 16वीं शताब्दी में शहर का परिचय एक ऐसी जगह के तौर पर होने लगा था, जहां नाविक आराम के लिए रूकते थे और मनोरंजन के लिए तट से थोड़ी ही दूर पर बसे रेड लाइट इलाके में टहलने के लिए जाते थे। एक दशक पहले वेश्यावृति को कानूनी इजाज़त दी गई ताकि ये काम चोरी छुपे न हो। उम्मीद थी कि इससे जुर्म कम होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

एम्सटर्डम का रेड लाइट इलाका पर्यटकों के लिए शहर की सबसे लोकप्रिय और आकर्षक जगह है। तंग गलियों में पचास से ज्यादा 'सेक्स शॉप' हैं, जिनके बाहर कम कपड़ों में लड़किय़ां ग्राहकों को लुभाती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.