Move to Jagran APP

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय में फिर लौटा आनलाइन पढ़ाई का दौर, इन कालेजों में छात्रों की चलेंगी आनलाइन कक्षाएं

प्रथम वर्ष के दूसरे सेमेस्टर के छात्रों की आनलाइन कक्षाएं चलाने का निर्णय लिया गया है। छात्रों की थ्योरी के साथ साथ प्रैक्टिकल की कक्षाएं भी आनलाइन ही चलेंगी। राजधानी कालेज प्रशासन ने बताया कि परीक्षाएं आर्ट ब्लाक व साइंस ब्लाक में हो रही हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 08:08 PM (IST)
Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय में फिर लौटा आनलाइन पढ़ाई का दौर, इन कालेजों में छात्रों की चलेंगी आनलाइन कक्षाएं
शिक्षक कालेज परिसर से ही आनलाइन कक्षाएं लेंगे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। तीन माह पहले दिल्ली विश्वविद्यालय पूरी क्षमता के साथ खुला था। अब चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्रों की आफलाइन परीक्षाएं चल रही हैं। इस बीच कई कालेजों ने प्रथम वर्ष के छात्रों की आनलाइन कक्षाएं चलाने का निर्णय लिया है। राजधानी कालेज, आत्माराम सनातन धर्म कालेज (एआरएसडी), दयाल सिंह कालेज(सांध्य), गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज ने बाकायदा नोटिस जारी कर छात्रों को आनलाइन कक्षाओं के बारे में सूचित किया है।

loksabha election banner

एआरएसडी कालेज के छात्र अंकित ने बताया कि कालेज के वाट्सएप ग्रुप पर सूचना मिली थी। कहा गया कि परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। नियमित के साथ स्कूल आफ ओपन लर्निग की भी परीक्षा है। कोरोना प्रोटोकाल का पालन समेत कई अन्य कारणों से प्रथम वर्ष के दूसरे सेमेस्टर के छात्रों की आनलाइन कक्षाएं चलाने का निर्णय लिया गया है। छात्रों की थ्योरी के साथ साथ प्रैक्टिकल की कक्षाएं भी आनलाइन ही चलेंगी।

शिक्षकों को निर्देश दिए गए कि वे समयसारणी वाट्सएप पर ही साझा करें, वहीं दयाल सिंह कालेज सांध्य के छात्र अरविंद कहते हैं कि सात जून तक आनलाइन कक्षाएं चलाने संबंधी नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली में जिस तरह तापमान 49 डिग्री तक पहुंच रहा है, उस हिसाब से छात्रों के लिए राहत भरी बात है।

नोटिस में कहा गया है कि शिक्षक कालेज परिसर से ही आनलाइन कक्षाएं लेंगे। राजधानी कालेज प्रशासन ने बताया कि परीक्षाएं आर्ट ब्लाक व साइंस ब्लाक में हो रही हैं। स्कूल आफ ओपन लर्निग के छात्रों की परीक्षाएं न्यू ब्लाक में हो रही हैं। भीड़ न हो, इसलिए आनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.