नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है। यात्री के पास से कैमरे के साथ चार डीजेआइ ड्रोन, चार एमआइ ड्रोन, एप्पल का 6 मोबाइल फोन, दस हजार मेमोरी कार्ड बरामद किया गया है। इन सभी की कीमत 26 लाख से अधिक बताई जा रही है। 

जानकारी के अनुसार, हांगकांग से ड्रोन, एप्पल के मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड लेकर दिल्ली आइजीआइ एयरपोर्ट पर पहुंचे एक व्यक्ति को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है। इसके सामान से आठ ड्रोन, नौ मोबाइल और दस हजार मेमोरी कार्ड बरामद हुए हैं। इनकी कीमत करीब 26 लाख 25 हजार रुपये बताई जा रही है। इससे पहले भी वह तस्करी के जरिए दस हजार मेमोरी कार्ड ला चुका है।

कस्टम के एडिशनल कमिश्नर अमनदीप ङ्क्षसह ने बताया कि 15 नवंबर को हांगकांग से दिल्ली आए एक व्यक्ति को ग्रीन चैनल पार करने के बाद रोका गया। उसके सामान की तलाशी लेने पर उसके पास से भारी मात्रा में ड्रोन, मोबाइल और मेमोरी कार्ड बरामद हुए। उसके पास से बरामद सामान को जब्त कर लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह लंबे समय से इस तरह के सामान की तस्करी कर रहा है। पिछली बार जब वह हांगकांग से आया था तो अपने साथ दस हजार मेमोरी कार्ड लेकर आया था। इस बार मेमोरी कार्ड के साथ मोबाइल और कैमरों वाले ड्रोन भी लेकर आया था।

  दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप