नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सर्वोच्च न्यायालय ने राजधानी दिल्ली में पटाखों के बिक्री पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके बावजूद जगतपुरी में एक शख्स आटा पीसने की चक्की की आड़ में चोरी छिपे प्रतिबंधित पटाखे बेच रहा था। पुलिस ने छापा मारकर आरोपित की दुकान के पीछे बने गोदाम से 710 किलो अवैध पटाखे बरामद किए हैं।

पुलिस ने आरोपित दुकानदार विशाल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और पुलिस उससे पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह पटाखे कहां से लाया। जिला पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि जगतपुरी थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक शख्स इलाके में आटा चक्की की आड़ लेकर पटाखे बेच रहा है।

पुलिस ने भेजा नकली ग्राहक

पुलिस ने जानकारी को पुख्ता करने के लिए दो नकली ग्राहकों को चक्की पर पटाखे खरीदने के लिए भेजा। ग्राहकों ने पटाखे हाथ में आते ही पुलिस को इशारा कर दिया, पुलिस ने टीम ने तुरंत वहां पर छापा मारा। आरोपित ने चक्की के पीछे एक गोदाम बनाया हुआ था, जिसमें पटाखे रखे हुए थे। पुलिस ने पटाखे बरामद करने के साथ ही मौके से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने घर पर पटाखों का पूरा गोदाम बनाया हुआ है। पुलिस ने घर की तलाशी लेकर वहां से पटाखे बरामद किए।

शकरपुर में जलाए गए पटाखे, पुलिस ने केस दर्ज किया

शकरपुर इलाके में आसमान में पटाखे फूटते देखकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस आनन फानन में वहां पहुंची, । मौके पर पुलिस को कोई शख्स पटाखा जलाते हुए नहीं मिला, लेकिन जमीन पर जले हुए प्रतिबंधित पटाखे मिले। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद सरकारी आदेश का उल्लंघन करने पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिला पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां पर कोई मिला नहीं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप