Move to Jagran APP

दिल्ली जल बोर्ड का काम करने के दौरान नाले में डूबे तीन मजदूर, एक की मौत, दो की तलाश जारी

दिल्ली के ख्याला थाना क्षेत्र में स्थित केशोपुर अवजल शोधन संयत्र और नजफगढ़ ड्रेन को जोड़ने वाले नाले में काम करने के दौरान एक मज़दूर की डूबकर मौत हो गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 09:21 PM (IST)
दिल्ली जल बोर्ड का काम करने के दौरान नाले में डूबे तीन मजदूर, एक की मौत, दो की तलाश जारी
दिल्ली जल बोर्ड का काम करने के दौरान नाले में डूबे तीन मजदूर, एक की मौत, दो की तलाश जारी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के ख्याला थाना क्षेत्र में स्थित केशोपुर अवजल शोधन संयत्र और नजफगढ़ ड्रेन को जोड़ने वाले नाले में काम करने के दौरान एक मज़दूर की डूबकर मौत हो गई है। जबकि दो मजदूरों का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। 

prime article banner

बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंचे बचावकर्मियों ने एक मजदूर को नाले से निकाल कर लिया जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पिट में पानी का बहाव अधिक होने के कारण बचावकर्मियों ने तलाशी अभियान को इस समय रोक दिया है। पिट में पानी का बहाव नही रोके जाने के कारण अग्निशमन विभाग की तरफ से अभी तक बचाव कार्य शुरू नहीं किया जा सका है।

पुलिस ने बताया कि पीसीआर को दोपहर एक बजे मामले की जानकारी मिली। इसके बाद स्थानीय पुलिस और फायर विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। नाले में डूबे एक मजदूर के शव को निकाला गया है। मृतक की पहचान शाहरुख (25) के रूप में हुई है।

मृतक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला बताया जा रहा है। जिन दो मजदूरों को अभी तक सुराग नहीं लगा है उनके नाम अंकित (19) और देवेंद्र शर्मा(25) बताया जा रहा है। अंकित यूपी के हरदाई और देवेंद्र शर्मा एटा के रहने वाले हैं। 

बता दें कि  ख्याला थाना क्षेत्र में स्थित केशोपुर अवजल शोधन संयत्र और नजफगढ़ ड्रेन को जोड़ने वाले नाले में काम करने के लिए करीब दस मजदूर लगाए गए थे। कार्य के दौरान तीन मजदूर नाले में डूब गए। हलांकि अन्य सात मजदूर फिलहाल सकुशल बताए जा रहे हैं। 

मनोज तिवारी ने केजरीवाल को ठहराया दोषी
दिल्ली के ख्याला थाना क्षेत्र में स्थित केशोपुर अवजल शोधन संयत्र और नजफगढ़ ड्रेन को जोड़ने वाले नाले में काम करने के दौरान एक मज़दूर की डूबकर मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शोक जताया है। इस घटना के लिए उन्होंने दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री केजरीवाल को दोषी ठहराया है।

उन्होंने कहा कि एक ओर केजरीवाल सिर पर मैला ढोने वाले असंगठित मजदूरों को प्रशिक्षित करने और आधुनिक मशीनें देने की बात कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर उनके मातहत दिल्ली जल बोर्ड की सिवर सफाई व्यवस्था में लगातार मजदूरों की मौत हो रही है।

मनोज तिवारी ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और घटना में हताहत हुए लोगों के परिवार जनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले दो वर्ष में सीवर में सफाई करने वाले 60 मजदूरों की मौत हो गई है और दिल्ली जल बोर्ड का अध्यक्ष होने के नाते अरविंद केजरीवाल मृतक और हताहतों के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं और उनके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।
 

दिल्ली- NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.