Move to Jagran APP

Delhi Assembly Session 2020: दिल्ली विधानसभा में हो रही झुग्गी झोपड़ी के मुद्दे पर चर्चा

Delhi Assembly Session सत्र में भाजपा सदस्य रेलवे किनारे झुग्गी में रहने वाले लोगों को मकान बनाकर देने का मुद्दा उठा सकते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:18 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 04:40 PM (IST)
Delhi Assembly Session 2020: दिल्ली विधानसभा में हो रही झुग्गी झोपड़ी के मुद्दे पर चर्चा
Delhi Assembly Session 2020: दिल्ली विधानसभा में हो रही झुग्गी झोपड़ी के मुद्दे पर चर्चा

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Assembly Session: विधानसभा में विपक्ष और सत्ता पक्ष के विधायको ने पानी, सड़क से लेकर सीसीटीवी के मुद्दे उठाए। सदन में 280 के तहत 13 सदस्यों को अपनी बात रखने का मौका दिया गया। विपक्ष के नेता ने एक दिवसीय सत्र को पांच दिन करने की मांग की। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता राम सिंह बिधुडी ने स्पीकर राम निवास गोयल से संशोधन प्रस्ताव पर चर्चा कराने और विधायकों को अपने क्षेत्र के मुद्दों को सदन के सामने रखने की बात रखने पर्याप्त समय देने के लिए सत्र को चार से पांच दिन बढ़ाने की बात कही।

loksabha election banner

विधानसभा में कोरोना के मुद्दे और झुग्गी झोपड़ी के मुद्दे पर चर्चा की जा रही है। इन मुद्दो पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपनी बात रख सकते है। विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल ने बताया कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तबीयत खराब है इसलिए उन्होंने सदन में भाग नही लिया।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा का सत्र एक दिन का है। सत्र में भाग लेने के लिए सदस्यों को कोरोना जांच की रिपोर्ट दिखानी होगा। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को विधानसभा से जुड़े लगभग 308 लोगों ने जांच कराई थी। इसमें से तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इसीलिए विधानसभा सत्र में भी कोविड प्रावधानों का पूरी तरह पालन कराने की तैयारी की गई है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.