Move to Jagran APP

रविवार को करवाचौथ, ब्यूटी पार्लर और मेहंदी वालों की बल्ले-बल्ले, सजने-संवरने की दुकानों पर उमड़ी भीड़

करवा चौथ पर इस बार मेहंदी लगवाने का रेट 500 से लेकर 3100 रुपये तक। पर्व को देखते हुए बाजारों में चूड़ी ब्यूटी पार्लर और मेहंदी लगाने वालों का व्यवसाय बढ़ रहा है। बृहस्पतिवार को बाजारों में खरीदारों की भीड़ देख दुकानदारों में उत्साह नजर आया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 03:07 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 03:07 PM (IST)
रविवार को करवाचौथ, ब्यूटी पार्लर और मेहंदी वालों की बल्ले-बल्ले, सजने-संवरने की दुकानों पर उमड़ी भीड़
गुरुग्राम के सदर बाजार में चूड़ा खरीदती सुहागिन। फोटो-संजय गुलाटी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। करवा चौथ पर्व करीब आ रहा है। इससे बाजारों में रौनक बढ़ गई है। सुहागिनों ने सजने-संवरने की तैयारी तेज कर दी है। पर्व को देखते हुए बाजारों में चूड़ी, ब्यूटी पार्लर और मेहंदी लगाने वालों का व्यवसाय बढ़ रहा है। बृहस्पतिवार को बाजारों में खरीदारों की भीड़ देख दुकानदारों में उत्साह नजर आया। कनाट प्लेस, चांदनी चौक, करोलबाग और पहाड़गंज में मेहंदी कलाकारों की संख्या बढ़ गई है। मेहंदी कलाकारों ने बताया कि इस बार मेहंदी का कारोबार उठ रहा है।

loksabha election banner

कनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर के पास मेहंदी कलाकार दीपिका ने बताया कि कोरोना संक्रमण के थमने से काफी बुकिंग आ रही है। अब लोग घर और सोसायटी में आने की बुकिंग करवा रहे हैं। पहले से सब बंद हो गया था। इस बार मेहंदी का रेट 500 से लेकर 3100 रुपये तक है। सबसे ज्यादा लोग 500 और 1100 वाली मेहंदी पंसद कर रहे हैं और नवविवाहित महिलाएं 2100 से लेकर 3100 वाली मेहंदी लगवाने की बुकिंग करा रही हैं।

हनुमान मंदिर के पास मेहंदी कलाकार गोपाल यादव ने बताया कि अधिक महिलाएं एक साथ मेहंदी लगवाती हैं तो उनके लिए विशेष छूट उपलब्ध है। पिछले साल बहुत कम लोग मेहंदी लगवा रहे थे। लोगों को टीके लग रहे हैं, जिससे मेहंदी कलाकारों को बुक कर रहे हैं। उम्मीद है कि एक-दो दिन में कारोबार पटरी पर आ जाए। चावड़ी बाजार के राज मेहंदी आर्ट के कलाकार राज ने बताया कि हम लोग इन दिनों का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है, जिससे महिलाएं अभी से मेहंदी लगवाने आ रही हैं।

रोहिणी से मेहंदी लगवाने आई शिवानी ने बताया कि इस बार करवा चौथ के लिए बाहर जाना है, जिससे अभी से मेहंदी लगवा रही हैं। पहले से मेहंदी के रेट कम हैं। इसी तरह ब्यूटी पार्लर में बुकिंग शुरू हो गई है। पहाड़गंज स्थित एक ब्यूटी पार्लर की वंदना ने बताया कि हमारा कारोबार भी रफ्तार पकड़ कर रहा है। लोग घरों की ज्यादा बुकिंग कर रहे हैं। अब अच्छा लग रहा है कि लोग हमें बुला रहे हैं। पहले तो खाली बैठे रहते थे।

मयूर विहार के आशू मेक ओवर्स की प्रीति ने बताया कि करवा चौथ के लिए महिलाओं को छूट दी है, जिससे लोग ब्यूटी पार्लर में आएं। इस पर्व में पहले से काम बहुत बढ़ गया है। इस बार आशा है कि अच्छी कमाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.