नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महात्मा बुद्ध को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के खिलाफ पिछले साल फर्श बाजार थाने में दी गई शिकायत कानपुर के कल्याणपुर थाने को हस्तांतरित कर दी गई है। शनिवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में कार्यवाही रिपोर्ट दाखिल करते फर्श बाजार थाना पुलिस ने यह जानकारी दी है। अधिवक्ता डा. सत्य प्रकाश गौतम ने पिछले साल मार्च में फर्श बाजार थाने में जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के खिलाफ शिकायत दी थी।

अधिवक्ता ने मुकदमा दर्ज कराने की मांग करते हुए कड़कड़डूमा कोर्ट में भी अर्जी लगाई थी, जिस पर संज्ञान लेकर महानगर दंडाधिकारी के कोर्ट ने पिछले साल 27 मार्च को फर्श बाजार थाना पुलिस से कार्यवाही रिपोर्ट मांगी थी। पुलिस ने लंबे वक्त बाद शनिवार को कार्यवाही रिपोर्ट दाखिल करते हुए कोर्ट को बताया कि शिकायत पत्र और उसके साथ संलग्न समाचार की प्रति पढ़ने से पता चला कि जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज चित्रकूट स्थित जेआरडी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं।

उन्होंने पिछले साल कानपुर स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में हैप्पीनेस सेंटर के उद्घाटन के दौरान अपने विचार रखे थे। इस कारण शिकायत को आगे की कार्यवाही के लिए कानपुर के कल्याणपुर थाने को भेज दिया गया है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari