Move to Jagran APP

महात्मा बुद्ध को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, जगद्गुरु रामभद्राचार्य के खिलाफ शिकायत पर कार्यवाही रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल

पुलिस ने लंबे वक्त बाद शनिवार को कार्यवाही रिपोर्ट दाखिल करते हुए कोर्ट को बताया कि शिकायत पत्र और उसके साथ संलग्न समाचार की प्रति पढ़ने से पता चला कि जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज चित्रकूट स्थित जेआरडी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 12:56 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 12:56 PM (IST)
महात्मा बुद्ध को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, जगद्गुरु रामभद्राचार्य के खिलाफ शिकायत पर कार्यवाही रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल
फर्श बाजार थाने में दी गई शिकायत कानपुर के कल्याणपुर थाने को हस्तांतरित कर दी गई है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महात्मा बुद्ध को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के खिलाफ पिछले साल फर्श बाजार थाने में दी गई शिकायत कानपुर के कल्याणपुर थाने को हस्तांतरित कर दी गई है। शनिवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में कार्यवाही रिपोर्ट दाखिल करते फर्श बाजार थाना पुलिस ने यह जानकारी दी है। अधिवक्ता डा. सत्य प्रकाश गौतम ने पिछले साल मार्च में फर्श बाजार थाने में जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के खिलाफ शिकायत दी थी।

prime article banner

अधिवक्ता ने मुकदमा दर्ज कराने की मांग करते हुए कड़कड़डूमा कोर्ट में भी अर्जी लगाई थी, जिस पर संज्ञान लेकर महानगर दंडाधिकारी के कोर्ट ने पिछले साल 27 मार्च को फर्श बाजार थाना पुलिस से कार्यवाही रिपोर्ट मांगी थी। पुलिस ने लंबे वक्त बाद शनिवार को कार्यवाही रिपोर्ट दाखिल करते हुए कोर्ट को बताया कि शिकायत पत्र और उसके साथ संलग्न समाचार की प्रति पढ़ने से पता चला कि जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज चित्रकूट स्थित जेआरडी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं।

उन्होंने पिछले साल कानपुर स्थित छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में हैप्पीनेस सेंटर के उद्घाटन के दौरान अपने विचार रखे थे। इस कारण शिकायत को आगे की कार्यवाही के लिए कानपुर के कल्याणपुर थाने को भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.