नई दिल्ली, एजेंसी। Death Warrant in Nirbhaya case : निर्भया केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा मंगलवार को चारों दोषियों को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी करने के बाद तिहाड़ जेल में हलचल बढ़ गई है। माना जा रहा है कि जल्द ही चारों को फांसी देने के लिए ट्रायल शुरू हो जाएगा।

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि दोषियों अक्षय, मुकेश, पवन और विनय को फांसी देने के लिए डमी के जरिये ट्रायल किया जाएगा, लेकिन यह बुधवार को नहीं होगा। यह भी जानकारी सामने आई है कि फांसी देने के लिए ट्रायल तिहाड़ जेल संख्या-3 में होगा। डमी ट्रायल के दौरान जेल के तमाम आलाधिकारी मौजूद रहेंगे। 

अकेले रखे गए गुनहगार

डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया के दोषियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल अधिकारियों का कहना है कि चारों दोषियों को कड़ी निगरानी वाले सेल में रखा गया है। ये अपने-अपने सेल में अकेले हैं। अब तक इनके साथ रहने वाले अन्य कैदियों को दूसरी सेल में भेज दिया गया है। इनकी सुरक्षा में तमिलनाडु पुलिस का एक और एक जेल सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है। जल्द ही चारों को जेल संख्या-3 में भेज दिया जाएगा। वहां फांसी घर के पास बने सेल में इन्हें रखा जाएगा। इनकी सुरक्षा के लिए जेल कर्मचारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। ये सेल से जब कभी बाहर निकलेंगे, इनके साथ सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। रोजाना इनकी स्वास्थ्य जांच होगी, जिसकी रिपोर्ट तैयार होगी।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस