Move to Jagran APP

युवक-युवती में सहमति से बने शारीरिक संबंध या हुआ दुष्कर्म, अब वॉट्सऐप खोलेगा सच

देश की राजधानी दिल्ली में एक युवती के साथ दुष्कर्म के मामले की जांच-पड़ताल के लिए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने वॉट्सऐप की मदद लेने के लिए कहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 08:43 AM (IST)
युवक-युवती में सहमति से बने शारीरिक संबंध या हुआ दुष्कर्म, अब वॉट्सऐप खोलेगा सच
युवक-युवती में सहमति से बने शारीरिक संबंध या हुआ दुष्कर्म, अब वॉट्सऐप खोलेगा सच

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में एक युवती के साथ दुष्कर्म के मामले की जांच-पड़ताल के लिए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने वॉट्सऐप की मदद लेने के लिए कहा है। दुष्कर्म के इस मामले में युवती का आरोप है कि आरोपित युवक ने नौकरी दिलाने के बहाने से बुलाया फिर नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। दूसरी ओर आरोपित युवक का कहना है कि उसके युवती के साथ काफी समय से प्रेम संबंध थे और शारीरिक संबंध दोनों की सहमति से बने हैं। इस पर तीस हजारी कोर्ट ने इस मुकदमे में पीड़िता और आरोपित के बीच रिश्तों की पड़ताल के लिए ने वॉट्सऐप से रिकॉर्ड मांगा है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला
दुष्कर्म की शिकार पीड़ित युवती का आरोप है कि नौकरी की तलाश के दौरान उसकी मुलाकात आरोपित युवक से हुई थी। आरोपित ने उसे नौकरी दिलाने का वादा करके घर बुलाया और कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। पीड़िता का आरोप है कि कोल्ड ड्रिंक पीकर वह बेहोश हो गई, जब उसे होश आया तो उसे अपने साथ दुष्कर्म होने का पता चला। इसके बाद उसने पुलिस से मामले की शिकायत की, जिसे बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। वहीं, आरोपित युवक का साफतौर पर कहना है कि उनके बीच संबंध दोनों की आपसी सहमति से बने थे। अब आपस में विवाद होने के चलते युवती दुष्कर्म का आरोप लगा रही है।

इस बाबत युवक ने वॉट्सऐप मैसेज भी पेश किए, लेकिन उसका कहना है कि वॉट्सऐप अपटेड की वजह से पुराने मैसेज डिलीट हो गए हैं। इस पर कोर्ट की तरफ से वॉट्सऐप इंक को एक पत्र लिखा गया है। यह पत्र पुलिस के माध्यम से वॉट्सऐप इंक को भेजा जाएगा। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.