Move to Jagran APP

दिल्ली में अब स्टॉक की जांच के बाद ही खुलेंगी शराब की और दुकानें, ये है वजह

आबकारी विभाग ने सभी बंद निजी और सरकारी दुकानों का स्टॉक जांचने का फैसला लिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 04:05 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 04:05 PM (IST)
दिल्ली में अब स्टॉक की जांच के बाद ही खुलेंगी शराब की और दुकानें, ये है वजह
दिल्ली में अब स्टॉक की जांच के बाद ही खुलेंगी शराब की और दुकानें, ये है वजह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं शराब की दुकानों का स्टॉक कम हो गया है। इस तरह के मामले सामने पर आबकारी विभाग ने सभी बंद निजी और सरकारी दुकानों का स्टॉक जांचने का फैसला लिया है। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी कहते हैं कि सभी दुकानों के स्टॉक की गहनता से जांच की जा रही है। अगर किसी भी दुकान में किसी भी तरह की गड़बड़ी मिलेगी तो दुकान मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अब कोई भी दुकान स्टॉक जांचने के बाद ही खोली जा सकेगी।

loksabha election banner

दो दुकानों में शराब हो गई चोरी लॉकडाउन के दौरान आनंद विहार और सरिता विहार की शराब की दो दुकानों में चोरी हो गई। मामला दर्ज होने के बाद विभाग ने इन दुकानों को सील कर दिया है।दो मालिक अवैध रूप से शराब बेचते पकड़े गए विभाग को जानकारी मिली थी कि कुछ निजी दुकान वाले लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब को बेच रहे हैं।

इसमें पंजाबी बाग और पीतमपुरा में दो दुकानदार पकड़े भी गए। पीतमपुरा में शराब की दुकान के मालिक ने नकली बारकोड बना रखे थे। असली बारकोड की शराब अपने यहां रखी हुई थी और उसी बारकोड की नकली शराब अवैध रूप से बेच रहा था। ऐसा करने के पीछे उसका मकसद था कि खरीदार को भरोसा दिलाना कि वह दुकान की असली शराब उसे बेच रहा है।

अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

वहीं, बवाना थाना पुलिस ने पीसीआर कर्मियों की मदद से कुख्यात शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान सोनीपत के मनीष के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से 24 सौ अवैध शराब की बोतल बरामद की हैं। आरोपित ने कार से भागने के क्रम में एक वाहन को भी टक्कर मार दी। उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट सहित लापरवाही से वाहन चलाकर दूसरे की जान को जोखिम में डालने को लेकर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

बाहरी उत्तरी जिले के डीसीपी गौरव शर्मा ने बताया कि 21 मई की रात को बवाना थाने के दरियापुर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही विजय व प्रमोद को सूचना मिली के अवैध शराब लेकर एक वाहन इलाके से गुजरने वाला है। सूचना के आधार पर दोनों पुलिस कर्मियों उक्त वाहन की तलाश में निकल पड़े। उन्हें कटेवड़ा गांव के निकट वाहन दिखाई दिया तो उन्होंने उसका पीछा किया। लेकिन वाहन चालक पुलिस को देखकर तेज रफ्तार से वाहन भगाने लगा और उसने एक अल्टो मारुति कार को भी रास्ते में टक्कर मार दी। बावजूद इसके वाहन चालक रूका नहीं। बाद में पीसीआर कर्मियों ने वाहन चालक को मुंगेशपुर गांव में पकड़ लिया। तब दरियापुर पुलिस चौकी के दोनों पुलिस कर्मी भी वहां पहुंच गए और उन्होंने वाहन की तलाशी ली तो पचास बॉक्स में 24 सौ शराब की बोतलें मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.