Move to Jagran APP

Delhi Liquor Shops News: अब 1 अक्टूबर से दिल्ली में कभी नहीं खुलेंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें

Delhi Liquor Shops News दिल्ली आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई आबकारी नीति के तहत अब शराब की दुकानें खुलनी हैं। इसमें 32 जोन में से 20 जोन की नीलामी हो चुकी है। ऐसे में पुरानी दुकानों को धीरे धीरे बंद किया जाना है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 10:45 AM (IST)
Delhi Liquor Shops News: अब 1 अक्टूबर से दिल्ली में कभी नहीं खुलेंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें
Delhi Liquor Shops News: अब 1 अक्टूबर से दिल्ली में कभी नहीं खुलेंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें

loksabha election banner

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। देश की राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति को लागू कर चुके आबकारी विभाग ने वर्तमान में चल रहीं शराब की सभी प्राइवेट दुकानों को सदा के लिए एक अक्टूबर से बंद करने का फैसला ले लिया है। यानी एक अक्टूबर से शराब की सभी प्राइवेट दुकानें नहीं खुलेंगी।

इन दुकानों की संख्या अब 260 है। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई आबकारी नीति के तहत अब शराब की दुकानें खुलनी हैं। इसमें 32 जोन में से 20 जोन की नीलामी हो चुकी है। 12 जोन के लिए भी अगले कुछ दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरी होनी है। ऐसे में पुरानी दुकानों को धीरे धीरे बंद किया जाना है। इसलिए अभी प्राइवेट दुकानों को बंद किया जाएगा, इसके बाद 16 नवंबर से वर्तमान में चल रहीं सभी सरकारी दुकानें बंद कर दी जाएंगी।

Indian Railway News: रेलवे समय पर ट्रेनों को चलाने के लिए बंद करने जा रहा ये सुविधा, जानें डिटेल

उधर, शराब दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश गोयल (Naresh Goyal, President of Liquor Shopkeepers Association) ने कहा है कि हम दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार से आग्रह करते हैं कि वह भेदभाव पूर्ण नीति अपनाते हुए हमारे धंधे को ना उजाड़ें, अन्यथा इसके खिलाफ न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। माना जा रहा है कि दिल्ली में एक अक्टूबर से शराब की दुकानों के बंद होने को लेकर शराब दुकानदार एसोसिएशन दिल्ली हाई कोर्ट का रुख कर सकता है, क्योंकि शराब की दुकानों को बंद होने में एक पखवाड़ा भर बचा है।

बताया जा रहा है कि नई नीति के तहत दिल्ली सरकार ने कुल 32 में से 20 जोन में शराब की खुदरा बिक्री के लिए निजी कंपनियों का चयन कर लिया है। दिल्ली आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) ने हालिया जारी एक आदेश में कहा है कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति 2021-22 को मंजूरी दे दी है। इसके तहत खुदरा लाइसेंस 17 नवंबर से जारी होंगे।

ये भी पढ़ें- Weather & Rain ALERT! दिल्ली-एनसीआर में आज से फिर शुरू होगा तेज बारिश का दौर, IMD ने जारी किया आरेंज अलर्ट

ये भी पढ़ें- Hindi Diwas 2021: पढ़िए एक रूसी युवा का भारत व हिंदी प्रेम देख क्या बोले कवि कुमार विश्वास

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने किया ट्वीट जो नफरत करें वो योगी कैसा? पढ़िए किस अंदाज में सीएम योगी आफिस से मिला जवाब

ये भी पढ़ें- बेरोजगार हैं तो रेलवे में नौकरी का है मौका, युवक-युवतियां नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करके करें आवेदन, जानिए अन्य डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.