Move to Jagran APP

दिल और दिमाग की लड़ाई को बयां करती है मेड फॉर टू किताब, युवाओं को आ रही खूब पसंद

प्‍यार और अपनेपन के अहसास को नए अंदाज में आवाज देने वाली दिल्‍ली की युवा कलमकार पूजा परोहित की लिखी किताब मेड फॉर टू चर्चा में है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:25 PM (IST)
दिल और दिमाग की लड़ाई को बयां करती है मेड फॉर टू किताब, युवाओं को आ रही खूब पसंद
दिल और दिमाग की लड़ाई को बयां करती है मेड फॉर टू किताब, युवाओं को आ रही खूब पसंद

नई दिल्ली, रितु राणा। 'मेड फॉर टू' उपन्यास प्यार की क्लासिक धारणा पर एक आधुनिक विचार प्रस्तुत करती है। मयूर विहार निवासी पूजा पुरोहित भट्ट द्वारा लिखित यह किताब युवाओं के दिल को छू रही है। पूजा ने सामाजिक चेतना, विचारों व वर्तमान समय में प्रेम और द्वंद के आग्रह में दिल से नहीं दिमाग से होने वाले प्यार की गहराईयों को सरल शब्दों में इस उपन्यास में पिरोया है। सोशल मीडिया पर पूजा को किताब से संबंध में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और एक माह के अंदर ही इसकी 100 प्रतियां बिक चुकी हैं।

loksabha election banner

16 साल की उम्र में ही लेखक बनने का फैसला कर लिया था

पूजा पुरोहित भट्ट मूल रूप से उत्तराखंड अल्मोड़ा जिला के डंगरखोला गांव से हैं, उन्होंने 16 साल की आयु में ही एक लेखक बनने का फैसला कर लिया था। 2015 में उन्होंने इस किताब को लिखने का फैसला किया और अब जाकर यह किताब ऑथर्स इंक प्रकाशन द्वारा प्रकाशित हुई है। इस किताब का विमोचन 11 सितंबर को हुआ, जो अब युवाओं को बहुत पसंद आ रही है।

दिल और दिमाग की लड़ाई है मेड फॉर टू की कहानी

पूजा ने बताया कि मेड फॉर टू कहानी दिल और दिमाग के बीच की लड़ाई है। प्रेम को पाना एक जटिल चुनौती है यह बात सिद्ध हो जाती है जब आइशा, रूही, कबीर और आदित्य आपस में टकरा जाते हैं। यह कहानी इन चारों पात्रों के बीच ही घूमती है, जिसमें पात्र पहले ही कमिटिड होते हैं, पर जब उनका सोलमेट उन्हें मिल जाता है, तो वह दिल और दिमार के बीच लड़ते हैं और चारों का जीवन बदल जाता है।

आज की कहानी बयां करती है यह उपन्‍यास 

इस कहानी में मुख्य पात्र आइशा व कबीर हैं और रूही व आदित्य सहायक पात्र हैं जबकि आइशा का ब्वॉयफ्रेंड आदित्य होता है और कबीर की गर्लफ्रेंड रूही है। यह चारों पात्र एक दूसरे से पूरी तरह से अलग होते हैं इनमें से दो गलत जगह और गलत समय पर प्यार में पड़ जाते हैं। यह किताब आपको दोनों पक्षों के प्यार, परियों की कहानी और उसके जटिल पक्ष का स्वाद देती है। पूजा कहती हैं कि आप इस उपन्यास में इतने तल्लीन होंगे कि आप खुद को पात्रों में से एक समझेंगे। आज के युवाओं से इस उपन्यास की कहानी बहुत जुड़ती है इसलिए युवाओं की इस पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.