Move to Jagran APP

रंगदारी के लिए ज्वेलर्स अौर प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर फायरिंग करने वाला शार्प शूटर गिरफ्तार

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि गत दिनों राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी की घटना से शहर में दहशत फैल गई थी। इसी क्राइम में यह गिरफ्तारी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 08:01 PM (IST)
रंगदारी के लिए ज्वेलर्स अौर प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर फायरिंग करने वाला शार्प शूटर गिरफ्तार
रंगदारी के लिए ज्वेलर्स अौर प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर फायरिंग करने वाला शार्प शूटर गिरफ्तार

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा झझर के कुख्यात बदमाश हरीश को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। उसपर हरियाणा में दो हत्या सहित हत्या का प्रयास के अलावा रंगदारी के लिए दिल्ली में ज्वेलर्स अौर प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर गोलीबारी करने के अाठ मुकदमें दर्ज हैं। सारी वारदात उसने एक महीने के अंदर में की है। अारोपित कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गिरोह का शार्प शूटर है। वह जेल से गिरोह के अाकाअों का निर्देश मिलने के बाद वारदात को अंजाम देता था। उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल अौर चार कारतूस वरामद किए हैं।

loksabha election banner

अलग-अलग जगह गोलीबारी से फैलाई थी दहशत

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि गत दिनों राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी की घटना से शहर में दहशत फैल गई थी। बदमाश रंगदारी के लिए दिन दहाड़े ज्वेलर्स अौर प्रापर्टी डीलर के कार्यालय पर गोलियों से हमला कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी जसवीर सिंह अौर इंस्पेक्टर पुरन पंत की टीम को मामले की जांच में लगाया गया था। छानबीन में पता चला कि सारी घटनाएं जेल में बंद बदमाशों के निर्देश पर किए जा रहे हैं। इन सभी वारदात में लॉरेंस विश्नोई गिरोह का हाथ है। इसके बाद पुलिस ने गिरोहों में शामिल नए बदमाशों की जानकारी जुटानी शुरू की।

जानकारी जुटाने के बाद शुरू हुई छापेमारी

वहीं, बदमाशों को दबोचने के लिए छापेमारी शुरू की गई, लेकिन बदमाश लगातार छुपने की जगह बदल रहे थे। इसी बीच जानकारी मिली कि गोलीबारी की घटनाअों में शामिल बदमाश हरीश 23 जून की देर रात नजफगढ़-ढांसा रोड पर अाने वाला है।

गिरफ्तारी में बरामद हुए हथियार

इसके बाद पुलिस की टीम ने रात 12.30 बजे यामहा मोटरसाइकिल पर अाए कुख्यात हरीश को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उसके पास से हथियार मिले। वहीं, पता चला कि उसके द्वारा प्रयुक्त मोटरसाइकिल जाफरपुर कलां इलाके से लूटी गई थी। पूछताछ में हरीश ने बताया कि वह हरियाणा में दो हत्या, एक हत्या का प्रयास, कार लूट सहित दिल्ली में गोलीबारी की कई घटनाअों को अंजाम दे चुका है। वह लॉरेंस विश्नोई गिरोह में शार्प शूटर है।

जेल से बंद सेठी और कपिल के निर्देश पर करता था वारदात

हरीश अपना घर छोड़कर अपने साथी विश्वजीत, मंजीत अौर विकास के साथ गुरुग्राम के गोदोली गांव में रह रहा था। जेल में बंद कुख्यात सेठी अौर कपील के निर्देश पर वह वारदात करता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अारोपित ने दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में रंगदारी के लिए पीसी ज्वेलर्स और गाहना ज्वेलर्स के गेट पर गोलीबारी की थी। वहीं, पीसी ज्वेलर्स के शोमरुम पर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर धमकी भरा संदेश भी छोड़ा था। हरीश ने नवादा के अलावा नरेला इलाके में एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय पर भी ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.