नई दिल्ली [निहाल सिंह]। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए किसी प्रकार का धन संग्रह नहीं किया जा रहा है। विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने बयान जारी कर बताया कि विश्व हिंदू परिषद या श्री राम जन्मभूमि न्यास के द्वारा 1989 के बाद से कोई सार्वजनिक तौर पर ना तो धन संग्रह किया गया है और न ही इसके लिए कोई आह्वान किया गया है।

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल के अनुसार, उन्हें आशंका है कि विश्व हिंदू परिषद के नाम पर अवैध तरीके से धन इकट्ठा किया जा सकता है। विहिप ने लोगों को सावधान करने के लिए अपना बयान जारी किया है ताकि लोग सावधान रहें।

9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने दिया था फैसला

बता दें कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण करने का अधिकार हिंदू पक्ष को दे दिया था। इसके साथ ही केंद्र सरकार को इसके लिए एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया था जो कि मंदिर निर्माण संबंधी फैसले लेगी। सुप्रीम कोर्ट के अपने फैसले में अयोध्या की 2.77 एकड़ विवादित जमीन पर रामलाल विराजमान को मंदिर बनाने के लिए दी है। इसके साथ ही यह निर्देश दिया है कि मंदिर निर्माण के लिए केंद्र ट्रस्ट बनाए और उसमें निर्मोही अखाड़े को भी प्रतिनिधित्व दिया जाय। इसके अलावा शीर्ष न्याय ने मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए एक एकड़ जमीन देने का आदेश सरकार को दिया है।

पीएम करें राम मंदिर का शिलान्यास: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को बेंगलुरू में कहा कि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को रामनवमी के दिन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास करना चाहिए। बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर महान वैदिक संस्कृति को दर्शाने वाला होना चाहिए। पांच दिन के योग प्रशिक्षण के लिए उडुपी पहुंचे बाबा रामदेव ने पत्रकारों से कहा कि हिंदुओं के धार्मिक स्थलके रूप में अयोध्या का विकास ठीक उसी तरह होना चाहिए जैसे ईसाइयों के लिए वेटिकन, मुस्लिमों के लिए मक्का और सिखों के लिए अमृतसर में स्वर्ण मंदिर है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के ITO इलाके में लगा भाजपा सांसद गौतम गंभीर का लापता होने का पोस्टर

भाजपा के चुनावी सफर को आसान बनाएंगे विस्तारक, बनाई गई खास रणनीति

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में तेज हवाओं से कम हुआ प्रदूषण, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

 

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप