नई दिल्ली/नोएडा/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली के बाद नोएडा और गाजियाबाद में भी लागू हुए नाइट कर्फ्यू के कारण नाइट शिफ्ट में ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों को घर लौटने में परेशानी हो रही है। लोगों को रास्ते में भयानक जाम का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, चेकिंग से भी देरी हो रही है। इसके साथ ही कई जगहों पर रास्ते बंद होने के कारण घर तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। दिल्ली और नोएडा-गाजियाबाद के दफ्तरों में काम कर रहे लोगों का कहना है कि ड्यूटी से लौटने के दौरान उन्हें परेशानी हो रही है। ऐसे में सरकार को ऐसे लोगों को छूट देनी चाहिए। साथ ही पास भी देना चाहिए।

नोएडा सेक्टर 63 के रहने वाले सुरेंद्र सिंह ने कहा कि वह आइटीओ स्थित इनकम टैक्स के कार्यालय में काम करते हैं। ऐसे में कई बार काम खत्म करते हुए उन्हें देर हो जाती है, जिससे रात के समय उन्हें पिछले दो दिनों से लगातार जाम का सामना करना पड़ रहा है। लोग एक साथ बड़ी संख्या में सड़कों पर निकलते हैं, जिससे जाम की स्थिति रहती है। इससे घर पहुंचने में एक से दो घंटे का अतिरिक्त समय लग रहा है।

वहीं, कनाट प्लेस के एक रेस्तरां संचालक सुदेश मिश्र ने कहा कि वह मयूर विहार-3 में रहते हैं। रास्ते में पुलिस द्वारा जगह-जगह बैरिके¨डग की गई है, इससे जाम लगता है। वहीं, कई जगहों पर ट्रक व बस को खड़ा कर रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया जाता है, जिससे लोगों को घर तक पहुंचने के लिए अलग-अलग रास्तों से होकर गुजरना पड़ रहा है।

यहां पर बता दें कि जहां दिल्ली में आगामी 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है, तो वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नाइट कर्फ्यू 17 अप्रैल तक प्रभावी है, इसके तहत रात को 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों को घरों से निकलने की मनाही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021