Move to Jagran APP

Petrol & Diesel Price in Delhi: पब्लिक को राहत, लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Price in Delhiदिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह से पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 80.53 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 09:36 AM (IST)
Petrol & Diesel Price in Delhi: पब्लिक को राहत, लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Petrol & Diesel Price in Delhi: पब्लिक को राहत, लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क।  Petrol & Diesel Price in Delhi: 25 दिनों से अधिक समय तक पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफे के बाद लगातार तीन दिन से लोगों को राहत मिली हुई है। चार दिन के दौरान लगातार तीसरे दिन बृहस्पतिवार तो दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में पेट्रोलियम पदार्थों में कोई इजाफा नहीं किया गया है। दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह से पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 80.53 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि तेल विपणन कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे पहले मंगलवार और बुधवार और इससे पहले रविवार को भी तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया  था। इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक 2 जुलाई 2020 को  पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं और सुबह 6 बजे से नए दाम लागू होते हैं।

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद बुधवार को आम आदमी पार्टी ने देशभर में प्रदर्शन किया। दिल्ली के साथ-साथ AAP कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के अलावा, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी प्रदर्शन किया।

AAP का आरोप है कि मौजूदा समय में पेट्रोल पर कुल एक्साइज ड्यूटी 32.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 31.83 रुपये प्रति लीटर है। मोदी सरकार ने 2014 में जब सत्ता संभाली थी, उस वक्त पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 9.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 3.56 रुपये प्रति लीटर थी। केंद्र सरकार ने छह साल में पेट्रोल पर 23.5 और डीजल पर 28.27 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई। पेट्रोल और डीजल के दामों में मोदी सरकार ने बीते 21 दिनों में लगातार वृद्धि की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.