Move to Jagran APP

Nizamuddin Corona cases Updates: 275 विदेशी नागरिकों को भी किया गया क्वारंटाइन, तब्लीगी जमात में हुए थे शामिल

Nizamuddin Corona cases Updates दक्षिण दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज जमात में शामिल 275 विदेशियों की भी पहचान कर ली गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 07:35 AM (IST)
Nizamuddin Corona cases Updates:  275 विदेशी नागरिकों को भी किया गया क्वारंटाइन, तब्लीगी जमात में हुए थे शामिल
Nizamuddin Corona cases Updates: 275 विदेशी नागरिकों को भी किया गया क्वारंटाइन, तब्लीगी जमात में हुए थे शामिल

नई दिल्ली, एएनआइ। Nizamuddin Corona cases Updates: दक्षिण दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज जमात में शामिल 275 विदेशियों की भी पहचान कर ली गई है। इसी के साथ इन सभी विदेशियों को भी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में क्वारंटाइन किया गया है।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम क्राइम ब्रांच (Delhi Police Special Crime Branch) और दिल्ली सरकार के संयुक्त अभियान में पहले इन सभी 275  विदेशियों की पहचान की गई फिर इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इन सभी विदेशियों ने निजामुद्दीन मरकज में शिकरत की थी, जिसके बाद इन सभी की तलाश की जा रही थी। इन 275 विदेशियों में 175 इंडोनेशिया से, 36 कजाकिस्तान और 21 पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से हैं। 

बता दें कि मार्च महीने में निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज  जमात में शामिल होने के लिए देश के 20 राज्यों से आए ये दिल्ली वहां की राज्य सरकारों के लिए सिरदर्द बन गए हैं। संबंधित राज्यों का शासन-प्रशासन ऐसे लोगों की तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन करने के साथ मेडिकल जांच भी करा रहा है। बड़ी संख्या में राज्य सरकारों ने इनकी तलाश कर इन्हें  इलाज के लिए अस्पतालों में भी भर्ती करा दिया है।

36 घंटे के अभियान के बाद खाली कराया मरकज : मनीष सिसोदिया

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है। बुधवार को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। अपने ट्वीट के माध्यम से मनीष सिसोदिया ने कहा कि करीब 36 घंटे में वहां से 2,361 लोगों को निकाला गया है। उन्होंने यह भी कहा कि निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए 2,361 लोगों में से 617 अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि अन्य को अलग रखा गया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि करीब 36 घंटे के इस ऑपरेशन में मेडिकल स्टाफ, प्रशासन, पुलिस, डीटीसी स्टाफ सभी ने मिलकर अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया। इन सबको दिल से सलाम। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.