Move to Jagran APP

Nirbhaya Case: फांसी में 70 घंटे से भी कम का समय, चारों में से किसी ने भी नहीं बताई अंतिम इच्छा

Nirbhaya Case चारों दोषियों को 3 दिन बाद यानी 20 मार्च को सुबह 530 बजे फांसी पर चढ़ाया जाना है लेकिन अब तक किसी ने भी अपनी अंतिम इच्छा तिहाड़ जेल प्रशासन को नहीं बताई है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 02:57 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 02:57 PM (IST)
Nirbhaya Case: फांसी में 70 घंटे से भी कम का समय, चारों में से किसी ने भी नहीं बताई अंतिम इच्छा
Nirbhaya Case: फांसी में 70 घंटे से भी कम का समय, चारों में से किसी ने भी नहीं बताई अंतिम इच्छा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Nirbhaya Case : निर्भया के चारों दोषियों को 3 दिन बाद यानी 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे फांसी पर चढ़ाया जाना है, लेकिन अब तक किसी ने भी अपनी अंतिम इच्छा तिहाड़ जेल प्रशासन को नहीं बताई है। 

loksabha election banner

तिहाड़ जेल प्रशासन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, चारों दोषियों (विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता, मुकेश और अक्षय) से फांसी देने से पहले उनसे उनकी अंतिम इच्छा के बारे में पूछा गया है। अब तक चारों में से किसी ने भी अंतिम इच्छा से संबंधित सवाल पर कुछ भी नहीं कहा है। अंतिम इच्छा के तहत चारों से यह पूछा गया है कि वे अपनी जमीन-जायदाद किसके नाम पर करना चाहते हैं?  इसके अलावा जेल में 8 साल के दौरान अर्जित पारिश्रमिक वे किसे देना चाहेंगे? 

तिहाड़ में फांसी की तैयारी तेज

आगामी 20 मार्च को होने वाली फांसी के मद्देनजर तिहाड़ जेल में पूरी तैयारी कर ली है। जल्द ही चारों दोषियों को तिहाड़ जेल संख्या-3 में शिफ्ट कर दिया जाएगा। बता दें कि चारों में से एक दोषी दिल्ली की मंडोली जेल में है, जिसे जल्द ही तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

शाम तक पहुंचेगा जल्लाद पवन

बताया जा रहा है कि फांसी का फाइन ट्रायल होने के मद्देनजर मंगलवार शाम को कभी भी मेरठ से जल्लाद पवन पहुंच जाएगा। बता दें कि 20 मार्च को होने वाली फांसी से पहले फाइनल ट्रायल अनिवार्य है। इससे पहले भी पवन कई बार तिहाड़ जेल फांसी देने के लिए आया था, लेकिन कानूनी पचड़ों के चलते फांसी पर अमल नहीं किया जा सका।

यह भी जानें

  • निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में चारों को फांसी देने के लिए चौथी बार डेथ वारंट जारी किया गया है।
  • इससे पहले तीन बार फांसी की तारीख टल चुकी है, क्योंकि मामले कोर्ट में लंबित थे।
  • पवन कुमार गुप्ता, विनय कुमार शर्मा, मुकेश और अक्षय को तिहाड़ जेल संख्या-3 में शुक्रवार सुबह 5:30 बजे फांसी दी जानी है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.