Move to Jagran APP

Nirbhaya Case: जल्लाद ने तिहाड़ जेल में दी निर्भया के चारों दोषियों की डमी को फांसी

Nirbhaya Case निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च को दी जाने वाली फांसी के मद्देनजर तिहाड़ जेल प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 07:45 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 08:59 AM (IST)
Nirbhaya Case: जल्लाद ने तिहाड़ जेल में दी निर्भया के चारों दोषियों की डमी को फांसी
Nirbhaya Case: जल्लाद ने तिहाड़ जेल में दी निर्भया के चारों दोषियों की डमी को फांसी

नई दिल्ली, एएनआइ। Nirbhaya Case: निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे दी जाने वाली फांसी के मद्देनजर तिहाड़ जेल प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इस कड़ी में बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के मेरठ से आए जल्लाद पवन (Hangman Pawan) ने चारों डमी को फांसी दी। तिहाड़ जेल प्रशासन (Tihar Jail officials) से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार सुबह जल्लाद पवन ने तिहाड़ जेल संख्या-3 में चारों की डमी को फांसी पर चढ़ाया। इस दौरान आला अधिकारी भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि चारों को लगने वाली फांसी में 24 घंटे सभी कम का समय बचा है, ऐसे में डमी की फांसी देना निहायत जरूरी है। मिली जानकारी के मुताबिक, मेरठ से आए जल्लाद ने सफलतापूर्वक चारों की डमी को फांसी दी। इसके बाद अधिकारियों ने डमी फांसी पर संतोष जताया है। यह भी कहा जा रहा है कि फाइनल डमी को फांसी देने का ट्रायल होना बाकी, इसे भी जल्द ही अंजाम दिया जाएगा।  

loksabha election banner

2 दिन तक होगा फांसी का ट्रायल

बताया जा रहा है कि बुधवार और बृहस्पतिवार 2 दिन तक जल्लाद पवन फांसी का ट्रायल देगा, ताकि 20 मार्च की सुबह होने वाली फांसी में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए।

यहां पर बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक, आगामी 20 मार्च को निर्भया के चारों दोषियों विनय कुमार शर्मा (Vinay Kumar Sharma), पवन कुमार गुप्ता (Pawan Kumar Gupta), मुकेश सिंह (Mukesh Singh) और अक्षय कुमार सिंह (Akshay Kumar Singh) को फांसी दी जानी है। 

इससे पहले कहा जा रहा था कि मंगलवार को ही जल्लाद पवन डमी को फांसी देगा, लेकिन पूरी तैयारी के मद्देनजर डमी को दी जाने फांसी को बुधवार सुबह तक के लिए टाल दिया गया था। 

इससे पहले पुख्ता तैयारी के मद्देनजर दो दिन पहले यानी सोमवार को ही  लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल संख्या-3 में फांसीघर का मुआयना किया था। निरीक्षण के दौरान फांसीघर के साथ-साथ प्लेटफार्म का भी निरीक्षण किया गया था, इस दौरान तिहाड़ जेल के अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.