Move to Jagran APP

2012 Delhi Nirbhaya Case: 20 मार्च को दोषियों को होगी फांसी, चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट

2012 Delhi Nirbhaya Case कोर्ट द्वारा जारी चौथे डेथ वारंट के मुताबिक आगामी 20 मार्च की सुबह 530 बजे चारों को तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 09:18 AM (IST)
2012 Delhi Nirbhaya Case: 20 मार्च को दोषियों को होगी फांसी, चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट
2012 Delhi Nirbhaya Case: 20 मार्च को दोषियों को होगी फांसी, चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट

नई दिल्ली [सुशील गंभीर]। 2012 Delhi Nirbhaya Case: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बृहस्पतिवार को निर्भया के चारों दोषियों (विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता, मुकेश सिंह और अक्षय) को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी कर दिया। कोर्ट द्वारा जारी चौथे डेथ वारंट के मुताबिक, 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे चारों दोषियों को तिहाड़ जेल संख्या-3 में एकसाथ फांसी दी जाएगी।

loksabha election banner

दिल्ली सरकार की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ( Dharmendra Rana, Patiala House Court Additional Sessions Judge) ने फैसला सुनाते हुए चौथा डेथ वारंट जारी किया है।

डेथ वारंट जारी करने के दौरान जज धर्मेंद्र राणा ने कहा कि चारों दोषियों के पास अब कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा है। वहीं, सुनवाई के दौरान चारों में से  एक दोषी मुकेश के वकील ने भी सभी विकल्प इस्तेमाल करने की बात मानी है।

इस पर जज धर्मेंद्र राणा ने डेथ वारंट जारी करते हुए कहा कि फांसी सूर्योदय से पहले दी जाती है, इसलिए सुबह 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे का समय तय किया गया है।

राष्ट्रपति ने पवन गुप्ता की दया याचिका ठुकराई

वहीं, बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया कांड के दोषी पवन कुमार की दया याचिका को ठुकरा दिया है। वकील एपी सिंह ने सोमवार को पवन की ओर से दया याचिका दायर की थी। राष्ट्रपति मुकेश, विनय और अक्षय की दया याचिका पहले ही ठुकरा चुके हैं।

बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 को दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार इलाके में चलती बस में निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इसके बाद इलाज के दौरान निर्भया की विदेश के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

Tahir Hussain: सरेंडर करना चाहता था ताहिर, हो गया गिरफ्तार; एक गलती पड़ गई भारी

Delhi Violence: निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन गिरफ्तार, लगे हैं कई गंभीर आरोप

ये भी पढ़ेंः Coronavirus: दिल्ली सरकार ने सरकारी दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर लगाई रोक

ये भी पढ़ेंः Nirbhaya Case: नए डेथ वारंट पर बोलीं निर्भया की मां, उम्मीद है फांसी की यह आखिरी तारीख होगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.