Move to Jagran APP

निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा पर दिखा फांसी का खौफ, LG से कहा- सर, मुझे मौत नहीं चाहिए

निर्भया केस के चार दोषियों में एक विनय शर्मा ने फांसी से पहले एक बार फिर कानून का सहारा लेकर फांसी के फंदे से बचने की कोशिश करने की है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 06:48 AM (IST)
निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा पर दिखा फांसी का खौफ, LG से कहा- सर, मुझे मौत नहीं चाहिए
निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा पर दिखा फांसी का खौफ, LG से कहा- सर, मुझे मौत नहीं चाहिए

नई दिल्‍ली, एएनआइ। Nirbhaya Case: निर्भया केस के चार दोषियों में एक विनय शर्मा ने फांसी से पहले एक बार फिर कानून का सहारा लेकर फांसी के फंदे से बचने की कोशिश की है। इस बार विनय शर्मा ने अपने वकील एपी सिंह से दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल के पास आवेदन दिया है। इस आवेदन में उसने उपराज्‍यपाल से फांसी नहीं देने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

एलजी को दिया आवेदन

आवेदन देकर दोषी विनय शर्मा ने फांसी नहीं देकर सजा को आजीवन कारावास में बदलने की मांग की है। वकील एपी सिंह ने इस बार कानून की धारा 432 और 433 के तहत आवेदन दिया है।

Delhi Weather Update: दिल्‍ली में बारिश संग मनेगी होली, यहां जानिए मौसम का ताजा अपडेट

मेडिकल सहायता की मांग हो चुकी है खारिज

इससे पहले भी निर्भया के दोषी विनय ने कोर्ट में याचिका देकर मेडिकल सहायता की मांग की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने इस याचिका की जांच के लिए तिहाड़ जेल से मेडिकल रिपोर्ट मांगी थी। जिसमें यह साफ हो गया था कि उसने खुद दीवार पर अपना सिर पटका था जिसके बाद उसे तुरंत मेडिकल सहायता दी गई। अदालत ने गौर किया कि मौत की सजा के मामले में सामान्य चिंता और अवसाद होता है। यह भी पता चला कि इस मामले में निस्संदेह, पर्याप्त चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक मदद प्रदान की गई है।

कोरोना से बचने के लिए ऐसे खेलें होली, आरडब्ल्यूए ने जारी की एडवाइजरी

खत्‍म हो चुके हैं सारे विकल्‍प

बता दें कि चारों दोषियों की सभी कानूनी उपाय खत्‍म हो चुके हैं। सभी ने अपनी क्‍यूरेटिव याचिका से लेकर राष्‍ट्रपति के पास भेजे जाने वाली दया याचिका का इस्‍तेमाल कर लिया है। कहीं से भी इन्‍हें राहत नहीं मिली है। कोर्ट इनकी याचिका खारिज कर फांसी की सजा कायम रखा है वहीं राष्‍ट्रपति ने भी इन सभी लोगों की दया याचिका खारिज कर मौत की सजा पर मुहर लगा दी है।

यह है ताजा स्‍थिति

इससे पहले दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों (विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता, मुकेश सिंह और अक्षय) को फांसी देने के लिए चौथी बार डेथ वारंट जारी कर चुका है। इस बार जारी हुए डेथ वारंट के अनुसार फांसी की नई तारीख 20 मार्च है। शुक्रवार की सुबह 5:30 बजे चारों दोषियों को तिहाड़ जेल संख्या-3 में एक साथ फांसी दी जाएगी।

यस बैंक को लेकर संजय सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- बड़े डिफॉल्‍टर उनके मित्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.