नई दिल्ली [राहुल चौहान]। दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने भी परिसर में रात्रि कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान रात्रि 10 बजे से सुबह पांच बजे तक सभी से छात्रावास व आवास में ही रहने के लिए कहा गया है। छात्रों, शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को इसका सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रवेश

इसके साथ ही महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए 72 घंटे के अंदर की नेगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रवेश देने के भी निर्देश दिए गए हैं। इससे संबंधित सर्कुलर रविवार को कुलसचिव अनिर्बान चक्रवर्ती ने जारी कर दिया। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अगर महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्ति के पास 72 घंटे के अंदर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी तो उसे 14 दिन बाहर ही क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। इसके बाद ही विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश मिलेगा।

छात्रों को बिना की आवश्यकता के छात्रावास से नहीं निकलने के निर्देश

वहीं, सभी डीन, चेयरपर्सन व विभागाध्यक्षों को शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए कम से कम स्टाफ को बुलाने के भी निर्दश दिए गए हैं। वहीं, छात्रों से कहा गया है कि जब तक आवश्यक न हो वह अपने छात्रावास से निकलकर पुस्तकालय, प्रयोगशाला या किसी भी विभाग में न जाएं। वहीं, शारीरिक दूरी का पालन करेें। साथ ही मास्क जरूर पहनें। यह सभी निर्देश दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने तक लागू रहेंगे। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। हर दिन यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है। हालांकि सरकार पूरी तरह अर्लट मोड में हालात की समीक्षा कर रही है ।

Coronavirus Effect: कोरोना काल में धड़ाम हुआ पर्यटन उद्याेग, दूसरी लहर से पहुंचा बहुत बड़ा धक्का

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप