Move to Jagran APP

बुराड़ी गैंगवार में खुलासाः आठ शूटरों व एके-47 से लैस था गोगी, वारदात से पहले की थी रेकी

गैंगवार में स्टार पिस्टल के खोखे मिलने की बात कही जा रही है। स्पेशल सेल का कहना है कि स्टार पिस्टल मेरठ व मुजफ्फरनगर में बनती हैं

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 12:36 PM (IST)
बुराड़ी गैंगवार में खुलासाः आठ शूटरों व एके-47 से लैस था गोगी, वारदात से पहले की थी रेकी
बुराड़ी गैंगवार में खुलासाः आठ शूटरों व एके-47 से लैस था गोगी, वारदात से पहले की थी रेकी

नई दिल्ली (राकेश कुमार सिंह)। बुराड़ी के संत नगर में सोमवार सुबह सुनील उर्फ टिल्लू गिरोह के बदमाशों को मारने के लिए कुख्यात जितेंद्र मान उर्फ गोगी अपने आठ शूटरों के साथ पहुंचा था। इनके पास एके-47 जैसा अत्याधुनिक हथियार भी था। हालांकि, इसका इस्तेमाल उन्होंने नहीं किया। जांच के दौरान स्पेशल सेल को पता चला है कि गोगी अपने शूटरों के साथ गुरुग्राम से लूटी गई सफेद रंग की फॉर्च्यूनर व क्रेटा से आया था। रेकी करने के बाद उसने वारदात को अंजाम दिया। उसकी योजना बुलेटप्रूफ स्कार्पियो से आए टिल्लू गिरोह के सभी बदमाशों की हत्या करने की थी, लेकिन दो बदमाशों की भागकर स्कार्पियो के अंदर घुसने व एक के वापस जिम के अंदर भाग जाने से जान बच गई, जबकि मुकुल उर्फ सन्नी उर्फ भांजा हमलावरों की पकड़ में आ गया और मारा गया। मुकुल टिल्लू गिरोह के बदमाश जितेंद्र का रिश्तेदार था और उसके साथ जिम आया था।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, नांगल ठाकरान, दिल्ली के रहने वाले 17 वर्षीय मुकुल के माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। एक बड़ी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है। मुकुल अपने चाचा के साथ रहता था। वह कुख्यात टिल्लू गिरोह से जुड़ा हुआ नहीं था। गैंगवार में घायल हुआ टिल्लू गिरोह का बदमाश जितेंद्र उर्फ काला रिश्ते में उसका मामा है। 2015 में गोगी ने अपने गिरोह के बदमाशों के साथ मिलकर आजादपुर मंडी स्थित आदर्श नगर इलाके में दिल्ली पुलिस में तैनात सिपाही पवन कुमार के सगे भाई राजू की हत्या कर दी थी। राजू का टिल्लू से जुड़ाव था। उक्त केस में पवन चश्मदीद गवाह हैं। यही वजह है कि गोगी उनकी भी हत्या करना चाहता है। चूंकि पवन भी मुकुल के मामा हैं। ऐसे में गोगी ने उसकी भी हत्या कर दी। मुकुल को 16 गोलियां लगी थीं। एक बदमाश ने तो उसके सिर में भी गोली मारी थी।

क्रेटा सवार बदमाशों के पास थी एके 47

पुलिस को जानकारी मिली है कि फॉर्च्यूनर में गोगी समेत पांच व क्रेटा में तीन बदमाश मौजूद थे। क्रेटा सवार बदमाशों के पास एके 47 जैसा अत्याधुनिक हथियार था। जब फॉर्च्यूनर सवार पांचों बदमाश गोलियां चला रहे थे उस दौरान क्रेटा सवार बदमाश अंदर ही बैठे रहे।

पुलिस को खुद कॉल करके दी सूचना
हेम चंदर को गोली लग जाने पर गोगी और उसके साथी उसे लेकर भाग गए। रास्ते में उन लोगों ने किसी राहगीर का मोबाइल लूट लिया। इसी मोबाइल से 100 नंबर पर कॉल कर उन्होंने पुलिस को बताया कि अस्पताल के बाहर कार में एक युवक घायल पड़ा है।

कोर्ट की अनुमति से खरीदी है बुलेटप्रूफ स्कार्पियो
गोगी से जान को खतरा होने के कारण सिपाही पवन कुमार ने कोर्ट से अनुमति लेकर बुलेटप्रूफ स्कार्पियो खरीदी है। उन्हें एक सरकारी पीएसओ भी मिला हुआ है। साथ ही वह अपने पास लाइसेंसी पिस्टल भी रखते हैं। गैंगवार में घायल हुए जितेंद्र, सुरेंद्र व हिमांशु करीब दो साल से संत नगर स्थित द जिम में आते थे। जिम मालिक उनका परिचित है। पुलिस का कहना है कि गोगी को इस बात की जानकारी मिलने के बाद उसने रेकी की फिर वारदात को अंजाम दिया।

हरियाणा नंबर की हैं फॉर्च्यूनर व क्रेटा
स्कार्पियो से मुकुल, जितेंद्र, सुरेंद्र व हिमांशु जब संत नगर स्थित जिम पहुंचे तो कुछ देर बाद गोगी भी अपने साथियों के साथ सफेद रंग की हरियाणा नंबर की नई फॉर्च्यूनर व क्रेटा से वहां आ धमका था। फॉर्च्यूनर डेढ़ महीने पहले गुरुग्राम के सेक्टर 29 से लूटी गई थी। क्रेटा भी बदमाशों द्वारा लूटी हुई थी।

स्टार पिस्टल के खोखे भी मिले
संत नगर में हुए गैंगवार में स्टार पिस्टल के खोखे मिलने की बात कही जा रही है। स्पेशल सेल का कहना है कि स्टार पिस्टल मेरठ व मुजफ्फरनगर में बनती हैं। इसमें 7-8 कारतूस लगते हैं और बहुत कम दाम पर मिल जाती हैं। इसलिए बदमाश इसका इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। हाल के दिनों में छतरपुर में स्पेशल सेल से कुख्यात राजेश भारती गिरोह की मुठभेड़ में सेल को दो स्टार पिस्टल मिली थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.