PreviousNext

मां-बहन की हत्या के बाद फ्लैट में था बेटा, क्या वह बाथरूम में नहाया भी था

Publish Date:Thu, 07 Dec 2017 12:39 PM (IST) | Updated Date:Fri, 08 Dec 2017 02:36 PM (IST)
मां-बहन की हत्या के बाद फ्लैट में था बेटा, क्या वह बाथरूम में नहाया भी थामां-बहन की हत्या के बाद फ्लैट में था बेटा, क्या वह बाथरूम में नहाया भी था
सोसायटी के लोगों के मुताबिक, बेटे प्रखर की गतिविधियां सोसायटी में हमेशा संदिग्ध रहती थीं।

नोएडा (जेएनएन)। गाजियाबाद से सटे ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी सोसायटी की 11वीं एवेन्यू में हुई मां अंजली और बेटी मणिकर्णिका की हत्या की जांच में जुटी पुलिस टीम को अहम सुराग हाथ लगे हैं। जांच में पता चला कि महिला का बेटा दिन में दस घंटे मोबाइल पर गेम खेलता है। उसकी इन्हीं हरकतों की वजह से उसके पिता सौम्य अग्रवाल ने उससे बीते सितंबर में मोबाइल छीन लिया था, लेकिन पिता के मोबाइल छीनने के बाद भी वह मां अंजलि के मोबाइल फोन पर गेम खेलता था।

वहीं, पुलिस मां-बेटी की हत्या का आरोपी इकलौते बेटे को ही मान रही है। जांच में पता चला कि मां व बहन की हत्या करने के बाद वह घर से करीब दो लाख रुपये भी अपने साथ लेकर गया। पुलिस ने घटनास्थल से बरामद उसके बैट व कैंची को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है। फ्लैट की दीवारों और उसके कपड़ों पर खून के धब्बे मिले।

आरोपी फ्लैट में एक घंटे तक रहा, नहाने के बाद नए जूते व जैकेट पहनकर फ्लैट से निकला। आरोपी के रिश्तेदार को इस बात की जानकारी है कि वह मोबाइल पर ग्रुप बनाकर अपने दोस्तों के साथ गेम खेलता था। पुलिस यह मानकर चल रही है कि छात्र ब्लू व्हेल गेम खेलता है। वह नोएडा स्थित मयूर स्कूल में 11वीं का छात्र है।

सीसीटीवी फुटेज से मिले अहम सुराग

सोसायटी की सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि घटना चार दिसंबर की है। घटना से पहले मां-बेटी व बेटा बाहर घूमने गए थे। वापस आने पर मां-बेटी जी ब्लॉक के सामने खड़े थे और बेटा खाना लेने के लिए गया। उसके खाना वापस लेकर आने के बाद तीनों फ्लैट में गए। तीनों ने खाना खाया, इसके बाद मां-बेटी की हत्या हो गई।

सीसीटीवी में सात बजकर 38 मिनट पर बेटा खाना लेकर अंदर आता हुआ दिखाई दिया। सोमवार रात करीब सवा ग्यारह बजे फ्लैट में बाहर से ताला लगाकर वह सोसायटी के गेट से कंधे पर बैग टांग कर व हाथ में मोबाइल गेम खेलते हुए जाता दिखाई दिया। उसकी अंतिम लोकेशन दिल्ली मिली है।

फ्लैट पर काम करने वाली नौकरानी गायब

पुलिस इस कोण से भी जांच कर रही है कि घटना सोमवार को हुई तो मंगलवार व बुधवार को फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी छाया क्यों नहीं आई। जांच में पता चला है कि जी ब्लॉक का सुरक्षागार्ड भी दो दिन से ड्यूटी पर नहीं आया। पुलिस उन दोनों की भूमिका की जांच भी कर रही है।

जहर देने की चर्चा

सोसायटी में चर्चा है कि मां-बेटी को खाने में जहर देने के बाद सिर पर बैट से हमला किया गया। पुलिस ने जब मां-बेटी का शव बरामद किया तो दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था।

आरोपी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं, चल रहा उपचार

पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी की सोसायटी के लोगों से अक्सर लड़ाई हो जाती थी। कभी वह किसी के फ्लैट की घंटी बजा देता था तो कभी सुरक्षागार्ड से मारपीट कर लेता था। सोसायटी के लोग उसकी इस हरकत को नजरअंदाज कर देते थे। सोसायटी के लोगों की मानें तो आरोपी का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। फसका इलाज चल रहा है।

यहां पर बता दें कि नोएडा एक्सटेंशन स्थित गौर सिटी सोसायटी दो की 11वीं एवेन्यू में रहने वाली मां-बेटी की सिर पर बैट मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपी ने फ्लैट के बाथरूम में स्नान किया और उसके बाद फ्लैट में ताला लगाकर फरार हुआ है। पुलिस को शक है कि बेटे ने ही हत्या की है। घटना के बाद से वह फरार है।

यह भी पढ़ेंः मां-बेटी के मर्डर में 'ब्लू वेल' गेम का एंगल, क्रिकेट बैट पर लिखा था 'विराट कोहली'

मामले में रिश्तेदार विराट की तरफ से अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि बेटे को मोबाइल पर गेम खेलने की आदत है। हो सकता है मोबाइल पर गेम खेलने से रोकने पर हत्या की हो।

मुजफ्फरनगर के मोरना के रहने वाले सौम्य अग्रवाल पत्नी अंजली, बेटी मणिकर्णिका, बेटे व माता-पिता के साथ गौर सिटी सोसायटी दो की 11वीं एवेन्यू के फ्लैट नंबर 1446 में रहते हैं। उनका नोएडा के बरौला में टाइल्स का कारोबार है। वह कारोबार के सिलसिले में रविवार रात गुजरात गए थे और उनके माता-पिता देहरादून में शादी समारोह में हिस्सा लेने गए थे।

सोमवार रात को पत्नी का फोन नहीं उठा तो उन्होंने मामले की सूचना सोसायटी के वाट्सएप ग्रुप पर डाली। मंगलवार सुबह सूचना देखने पर लोग फ्लैट पर पहुंचे तो बाहर से ताला लगा मिला। इसके बाद लोगों ने मामले की सूचना सौम्य को दी।

रात करीब साढ़े ग्यारह बजे फ्लैट से बदबू आने पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुई। कमरे के अंदर बेड पर सौम्य की पत्नी अंजलि व 11 वर्षीय बेटी मणिकर्णिका का शव पड़ा मिला। चेहरे पर कई वार किए गए हैं।

घटनास्थल से पुलिस ने खून से लथपथ बैट, कैंची बरामद की है। घटना के बाद से अंजलि का 17 वर्षीय बेटा गायब है। पुलिस यह मानकर चल रही है कि उसने ही मां अंजलि व बहन मणिकर्णिका की हत्या की है। सोसायटी के लोगों के मुताबिक, प्रखर की गतिविधियां सोसायटी में हमेशा संदिग्ध रहती थीं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr new twist in Anjali and manikarnika murder case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली में नकली शिक्षा बोर्ड का हुआ पर्दाफाश, 15000 फर्जी डिग्री भी बरामदन्यूज बुलेटिन: 3 बजे तक की दिल्ली-एनसीआर की पांच बड़ी खबरें