Move to Jagran APP

दो बेटों का पिता सिर्फ लड़कियों का अपहरण कर करता था ऐसा काम, सच्चाई जान हर कोई हैरान

दरअसल, बेटी की चाहत रखने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति को पश्चिमी दिल्ली से दो लड़कियों का अपहरण करने के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 03:19 PM (IST)
दो बेटों का पिता सिर्फ लड़कियों का अपहरण कर करता था ऐसा काम, सच्चाई जान हर कोई हैरान
दो बेटों का पिता सिर्फ लड़कियों का अपहरण कर करता था ऐसा काम, सच्चाई जान हर कोई हैरान

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में दो बेटों के पिता द्वारा छोटी उम्र की लड़कियों के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है, लेकिन जब पूरी सच्चाई सामने आई तो दिल्ली पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल, बेटी की चाहत रखने वाले 40 वर्षीय शख्स को पश्चिमी दिल्ली से दो लड़कियों का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि वह दूसरों की बेटियों का अपहरण करता था फिर उन्हें कपड़े वगैरह देकर छोड़ देता था, क्योंकि उसके दो बेटे हैं और उसका बेटियों के प्रति ज्यादा लगाव है। आरोपी की पहचान कृष्ण दत्त तिवारी के रूप में हुई है। आरोपित कृष्ण दत्त तिवारी राजौरी गार्डन में रहता है और उसके दो बेटे हैं। वह पेशे से ड्राइवर है। 

loksabha election banner

ऐसे आया सच सामने
कीर्ति नगर इलाके के जवाहर कैंप की रहने वाली लड़की की तलाश में गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कृष्ण तिवारी ने पूरी सच्चाई बयां कर दी। आरोपित कृष्ण के मुताबिक, वह लड़कियों से लगाव रखता है, क्योंकि उसके दो बेटे हैं, इसलिए वह अपहरण के बाद उन्हें अच्छे कपड़े देकर वापस भेज देता था। 

कीर्तिनगर वाले मामले में पीड़ित शख्स ने शुक्रवार को अपनी आठ वर्षीय बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, अगले दिन सुबह लड़की अपने आप सुरक्षित घर पहुंच गई वह भी नए कपड़ों के साथ। यह देखकर लड़की के पिता को हैरानी भी हुई और जब यह जानकारी पुलिस को दी गई वह भी दंग रह गई। 

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) मोनिका भारद्वाज के मुताबिक, लड़की ने पूछताछ में बताया कि शौचालय के पास एक शख्स उसे लालच देकर अपनी मोटरसाइकिल पर अपने घर ले गया था। लड़की रातभर उस शख्स के पास उसके घर पर ही रही। इसके बाद अगली सुबह आरोपित कृष्ण लड़की को उसके घर के करीब छोड़ गया। अपह्त लड़की की मानें तो आरोपित ने उसे कोई शारीरिक और मानसिक नुकसान नहीं पहुंचाया।

वहीं, शिकायत मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सच सामने आ गया। एक सीसीटीवी में आरोपति कृष्ण इस लड़की को राजौरी गार्डन के समीप रिंग रोड पर छोड़ रहा था। 

आरोपित ने कबूल किया है कि बेटी नहीं होने से वह लड़कियों को अगवा करताा था और अपने साथ रखने के बाद  कपड़े-चॉकलेट दिलाकर उनके घर के पास छोड़ देता था। आरोपी कृष्णदत्त तिवारी को 27 जनवरी को राजौरी गार्डन स्थित उसके घर से कीर्ति नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

खेलने के बाद चॉकलेट-कपड़े देकर छोड़ आता था
पुलिस के मुताबिक, हाल ही में आरोपित कृष्ण बच्ची का अपहरण करने के बाद घर लाया तो पत्नी से कहा था कि बच्ची उसके दोस्त की बेटी है। वह बच्ची को नए कपड़े, और खाने की चीजें दिलाकर अगले दिन उसके घर के पास छोड़ आया था। आरोपी ने पिछले साल अक्तूबर महीने में हरिनगर से भी एक बच्ची का अपहरण किया था। इसके दो दिन बाद वह बच्ची को उसके घर के ठीक सामने स्थित पार्क में छोड़ आया था। आरोपित के मुताबिक, वह अपह्त बच्चिों को उनके घर के बेहद करीब छोड़ता था, ताकि उन्हें या उनके मां-बाप को ढूंढ़ने में आसानी हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.