Move to Jagran APP

77 साल के बुजुर्ग ने पहले दोस्त को मारा फिर पत्नी का भी कर दिया मर्डर

रिटायर्ड ब्रिगेडियर 50 लाख रुपये लेकर डीएलएफ फेज-2 थाना पहुंचे तो डबल मर्डर की वारदात का खुलासा हुआ।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 12:51 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 01:24 PM (IST)
77 साल के बुजुर्ग ने पहले दोस्त को मारा फिर पत्नी का भी कर दिया मर्डर
77 साल के बुजुर्ग ने पहले दोस्त को मारा फिर पत्नी का भी कर दिया मर्डर

गुरुग्राम, जेएनएन। अपनी पत्नी की हत्या का आरोपित बुजुर्ग हरनेक सिंह ढिल्लो ने ही जसकरण की भी हत्या की थी। पूछताछ के दौरान उसने अपराध स्वीकार कर लिया। हत्या करने के बाद शव को पंजाब के लुधियाना में ले जाकर फेंक दिया। इससे पहले हत्या के बाद उसने शव के 20 से अधिक टुकड़े किए। इसके बाद दो थैली में भरकर ले गया था। सेक्टर 29 थाना पुलिस पूछताछ के माध्यम से पता कर रही है कि जसकरण की हत्या में बुजुर्ग का साथ उसकी पत्नी के अलावा और किसने दिया था?

loksabha election banner

बता दें कि डीएलएफ फेज-दो जे-ब्लाक निवासी हरनेक सिंह ढिल्लो ने गत सप्ताह शुक्रवार देर रात अपनी पत्नी गुरमेल कौर ढिल्लो की गला रेतकर हत्या कर दी। खुद भी गला रेतकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद डीएलएफ फेज-दो थाना पुलिस ने बुजुर्ग को गिरफ्तार कर दो दिन के रिमांड पर लिया था, लेकिन कुछ ही घंटे के दौरान आरोपित ने सबकुछ उगल दिया। उसने न केवल अपनी पत्नी की हत्या की बात स्वीकार की बल्कि जसकरण की हत्या की बात भी स्वीकार कर ली।

सरस्वती विहार में रहने वाले 50 वर्षीय जसकरण को बुजुर्ग ने 14 अक्टूबर को अपने घर पर मिलने के लिए बुलाया था। बुजुर्ग ने उनसे सोने के कारोबार में निवेश के नाम पर 40 लाख रुपये ले रखे थे। बार-बार पैसे मांगने की बात से गुस्से में आकर बुजुर्ग ने जसकरण को ही समाप्त करने का प्लान बना लिया। हत्या करने में उसका साथ उसकी पत्नी एवं एक अन्य व्यक्ति ने भी दिया था। हत्या करने के बाद बुजुर्ग मार्केट से मांस काटने वाला चाकू खरीदकर लाया। इसके बाद शव के टुकड़े-टुकड़े किए। 

14 अक्टूबर से लापता था जसकरण 
बुजुर्ग ने सुसाइड नोट में अपने दोस्त जसकरण का जिक्र किया था। पुलिस जांच में सामने आया कि जसकरण (51) 14 अक्टूबर से लापता था। 16 अक्टूबर को जसकरण की पत्नी मंजीत कौर ने सेक्टर-29 थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उसने संदेह भी हरनेक सिंह पर किया था, जिसके चलते डीएलएफ सेक्टर-29 थाना पुलिस ने हरनेक से पूछताछ भी की थी।

20 अक्टूबर को सामने आया था मामला
डीएलएफ फेज-2 एरिया में 20 अक्टूबर को यह सनसनीखेज मामला सामने आया था। रुपिंदर ने पंजाब के जालंधर से पुलिस को सूचना दी थी कि उसके चाचा-चाची आत्महत्या कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस डीएलएफ फेज-2 जे ब्लॉक के घर में तीसरी मंजिल पर पहुंची तो गुरमेल कौर (74) की मौत हो चुकी थी, जबकि उसके पति हरनेक सिंह की हाथ की नसें कटी हुई थी। मौके से मिले सुसाइड नोट से बुजुर्ग ने रुपयों के लेन-देन के चलते पत्नी के साथ आत्महत्या का जिक्र किया था। 

वहीं, ब्रिगेडियर ने 24 अक्टूबर को डीएलएफ फेज-2 थाना पहुंच 50 लाख रुपये दिए और बताया कि हरनेक ने 16 अक्टूबर को ये रुपये उनके घर लाकर रख दिए थे। पुलिस को तुरंत शक हुआ और हरनेक सिंह को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। तब उसने अपने दोस्त जसकरण की हत्या की वारदात कबूल की। उसने खुलासा किया कि जसकरण से करीब 60 लाख रुपये लिए थे। वो रुपये वापस मांग रहा था इसलिए वारदात कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.