Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: शहीद भगत सिंह पैलेस 48 घंटे के लिए सील, NDMC के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

Delhi Coronavirus News Updateइस इमारत में कार्यरत 4 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए हैं इसके बाद NDMC ने यह बड़ा फैसला लिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 10:41 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: शहीद भगत सिंह पैलेस 48 घंटे के लिए सील, NDMC के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
Delhi Coronavirus News Update: शहीद भगत सिंह पैलेस 48 घंटे के लिए सील, NDMC के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। Delhi Coronavirus News Update:  नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (New Delhi Municipal Council) के कर्मचारियों के संक्रमित होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।ताजा मामले में NDMC के मुख्यालय शहीद भगत सिंह पैलेस को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। दरअसल, इस  इमारत में कार्यरत 4 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए हैं, इसके बाद NDMC ने यह बड़ा फैसला लिया है। इसके बाद अगले 48 घंटे तक इमारत में सैनेटाइजेशन का काम किया जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले पिछले महीने में भी कर्मचारियों के संक्रमित होने के कारण नई दिल्ली के डीएम ने एनडीएमसी मुख्यालय पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस के दफ्तर को भी सील कर दिया था। 

इन दफ्तरों में काम करने वाले एनडीएमसी के अकाउंट्स और कमर्शियल विभाग के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जबकि कुछ अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के बारे में बताया जा रहा है कि उनके परिजनों ने तबीयत ठीक न होने और कोरोना के लक्षण होने की बात विभागीय अधिकारियों को बताई थी। 

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई तेजी कम होने का नाम नहीं ले रही है।  सोमवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 2909 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 62 हजार 655 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक,  24 घंटे के दौरान  58 लोगों की मौत हुई है और अब तक 2233 लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं।

दिल्ली सरकार के मुताबि, सोमवार को कुल 14 हजार 682 सैंपल की जांच की गई है। अभी तक दिल्ली में 3 लाख 46 हजार 696 सैंपल की जांच हो चुकी है। प्रति 10 लाख व्यक्ति 20 हजार 247 लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। बता दें कि ये बढ़ते आंकड़े दिल्ली सरकार के साथ केंद्र के लिए भी चिंता की बात हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.