Move to Jagran APP

एक शक ने बर्बाद कर दी बहन की जिंदगी, भाइयों ने फेंका तेजाब, परिजनों ने छो़ड़ा साथ

ग्रेटर नोएडा में दो भाइयों द्वारा बहन पर तेजाब फेंकने के मामले को राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान में लिया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 04:31 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 06:09 PM (IST)
एक शक ने बर्बाद कर दी बहन की जिंदगी, भाइयों ने फेंका तेजाब, परिजनों ने छो़ड़ा साथ
एक शक ने बर्बाद कर दी बहन की जिंदगी, भाइयों ने फेंका तेजाब, परिजनों ने छो़ड़ा साथ

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में दो भाइयों द्वारा बहन पर तेजाब फेंकने के मामले को राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान में लिया है। मीडिया रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की अपील की है। इस मामले में आयोग की टीम बुधवार को पीड़िता से मुलाकात करेगी। 

loksabha election banner

महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी को तेजाब बैन को पूरी तरह लागू करने की भी अपील की हैैै और इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


दरअसल बुलंदशहर की रहने वाली एक युवती पर बीते नौ मई को दादरी कोतवाली क्षेत्र की कोट नहर के समीप दो भाइयों ने झूठी शान के लिए तेजाब डाल दिया था। तेजाब हमले में युवती का चेहरा व गर्दन पूरी तरह से झुलस गए। गंभीर अवस्था में उसका उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है।

पहले पीड़िता के भाई उसकी जान के दुश्मन बने और अब परिजन ने भी पीड़िता से दूरी बना ली है। घर का कोई भी सदस्य अस्पताल में उसके पास नहीं रुकता है। उसकी मां एक बार उसको देखने के लिए आई थी। वहीं रिश्तेदार भी आते हैं तो दूर से देखकर चले जाते है।

वहीं सूत्रों ने दावा किया है कि युवती अपने परिवार के साथ जिस मकान में किराए पर रहती थी। उसी मकान मालिक के शादीशुदा बेटे से युवती के प्रेम संबंध थे। युवती के प्रेम संबंध का उसके दोनों भाई विरोध करते थे। युवती व युवक दोनों अलग-अलग समुदाय के है। शादीशुदा युवक अपनी पत्नी से अलग रह रहा है।

बता दें कि बुलंदशहर की रहने वाली एक युवती को उसके दो भाई बीते पांच मई को अलीगढ़ एक समारोह में लेकर गए थे। इसके बाद नौ मई को उसे नोएडा ले जाने का बहाना कहकर घर से अल्टो कार में अपने साथ लेकर आए थे। रास्ते में दादरी कोट नहर के समीप उसके चेहरे व गर्दन पर तेजाब डाल कर उसको चलती कार से फेंक दिया था। युवती का चेहरा बुरी तरह से झुलस चुका है।

हमले में युवती की आंख की रोशनी भी खराब होने की संभावना जताई जा रही है। डाक्टरों के मुताबिक युवती का उपचार लंबे समय तक चलेगा। डाक्टरों ने कहा कि सही समय पर राहगीरों ने युवती की मदद न की होती तो उसकी जान सकती थी।

मध्य प्रदेश व राजस्थान में दी दबिश
बहन पर तेजाब फेंकने के आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें मध्य प्रदेश व राजस्थान में दबिश दे रही है। पुलिस को आशंका है कि दोनों आरोपित वहां छिपे हो सकते है। पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर दिया है। घटना में शामिल दोनों आरोपितों की तलाश की जा रही है। पीड़िता ने घटना वाले दिन ही बताया था कि उस पर उसके भाईयों ने तेजाब से हमला किया है।

दिल्ली- NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.