Move to Jagran APP

आम्रपाली के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, जानें- 2 बड़े प्रोजेक्ट पर कब शुरू होगा काम

एनबीसीसी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आम्रपाली के दो प्रोजेक्ट ईडन पार्क और कैसल का काम पूरा करने के लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं। प्रोजेक्ट पर फरवरी से काम शुरू हो जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 08:59 AM (IST)
आम्रपाली के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, जानें- 2 बड़े प्रोजेक्ट पर कब शुरू होगा काम
आम्रपाली के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, जानें- 2 बड़े प्रोजेक्ट पर कब शुरू होगा काम

नई दिल्ली, जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉपोरेशन (एनबीसीसी) को रियल इस्टेट कंपनी आम्रपाली समूह को दो बंद पड़े प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए काम शुरू करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

एनबीसीसी ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आम्रपाली के दो प्रोजेक्ट ईडन पार्क और कैसल का काम पूरा करने के लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं। इतना ही नहीं, इन दोनों प्रोजेक्ट पर वह फरवरी माह में काम भी शुरू कर देंगे। जस्टिस अरुण मिश्र और यूयू ललित की खंडपीठ ने कहा कि एबीसीसी दोनों ही परियोजनाओं पर काम शुरू कर सकता है। एनबीसीसी के वकील ने कहा कि इन परियोजनाओं की कुल लागत करीब आठ करोड़ रुपये आएगी।

इस पर सर्वोच्च अदालत ने कहा कि वह इस पर अवमानना समेत मामले के सभी पहलुओं पर 11 फरवरी को सुनवाई करना चाहती है। इसमें अब तक न बिके फ्लैटों की बिक्री और जेपी मार्गन को 140 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पर स्पष्टीकरण भी शामिल है।

इसी दिन कंपनी के चीफ फाइनेंशियल आफिसर (सीएफओ) चंदर वाधवा को पिछले साल 26 अक्टूबर से पहले 4.75 करोड़ रुपये की धनराशि उनके खाते से क्यों हस्तांतरित की गई थी।

कोर्ट ने सभी पक्षकारों से होम बायर्स को आम्रपाली के रिहायती प्रोजेक्ट में बिना ओक्यूपेंसी सेर्टीफिकेट के रजिस्ट्री कराने के कानूनी तरीके के बारे में राय मांगी है। एनबीसीसी के एक अधिकारी ने बताया कि यह बस शुरुआत है। इन दो प्रोजेक्ट पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.