Move to Jagran APP

Farmers Protest: नांगलोई में उपद्रवियों ने घंटों मचाया उत्पात, पत्थरबाजी व बस में की तोड़फोड़

Nangloi Farmers Protest टीकरी बार्डर से महज 12 किलाेमीटर दूर नांगलोई चौराहे पर करीब तीन घंटे तक किसानों ने जमकर उपद्रव किया। पहले पुलिस के साथ हाथापाई की और बाद में लाठी और डंडे से भी वार करना शुरू कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 12:25 PM (IST)
Farmers Protest: नांगलोई में उपद्रवियों ने घंटों मचाया उत्पात, पत्थरबाजी व बस में की तोड़फोड़
Nangloi Farmers Protest : ट्रैक्टर के साथ पहुंचे उपद्रवी ने पुलिस के साथ बदतमीजी शुरू कर दी।

नई दिल्ली, भगवान झा। Nangloi Farmers Protest: टीकरी बार्डर से महज 12 किलाेमीटर दूर नांगलोई चौराहे पर करीब तीन घंटे तक किसानों ने जमकर उपद्रव किया। पहले पुलिस के साथ हाथापाई की और बाद में लाठी और डंडे से भी वार करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, बाहरी रिंग रोड की ओर जाने वाली सड़क पर लगे बैरीकेड तोड़कर उपद्रवियों ने पीरागढ़ी की ओर अपना काफिला बढ़ाया। इस दौरान पुलिसकर्मी बीच सड़क पर बैठकर उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। भीड़ को उग्र होता देख पुलिस को आंसू गैस के गोले चलाने के साथ ही लाठीचार्ज करना पड़ा, लेकिन उपद्रवियों पर इसका भी असर नहीं हुआ और शाम पांच बजे के बाद सभी ट्रैक्टर बाहरी रिंग रोड की ओर निकलने लगे।

loksabha election banner

दोपहर दो बजे तक नांगलोई में सबकुछ सामान्य चल रहा था। ट्रैक्टर रैली अपने तय रूट से ही आगे बढ़ रही थी। पुलिसकर्मी भी राहत की सांस ले रहे थे लेकिन तभी ट्रैक्टर के साथ पहुंचे उपद्रवी ने पुलिस के साथ बदतमीजी शुरू कर दी। साथ ही अपने तय रूट से नहीं जाने पर अड़ गए। पुलिसकर्मियों ने लाख समझाने की कोशिश की, लेकिन वे मानने को राजी नहीं हुए। इसके बाद पुलिसकर्मी बीच सड़क पर बैठ गए लेकिन उपद्रवी उनके पास ट्रैक्टर ले जाकर जबरन बाहरी रिंग रोड की ओर जाने की कोशिश करने लगे।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले चलाए। कुछ समय के लिए माहौल शांत हो गया लेकिन जैसे ही करीब दो हजार किसान टीकरी बार्डर की तरफ से आए तो ये उपद्रवी पुलिस पर पत्थर फेंकने लगे। इसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया, लेकिन इसका भी असर इनपर नहीं हुआ। लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने पानी की बौछारे भी छोड़ी। कुछ देर तक सभी शांत रहे लेकिन जैसे ही टीकरी बार्डर से अन्य किसान आए ये फिर उग्र हो गए और अपने ट्रैक्टर को लेकर सीधे पीरागढ़ी की ओर जाने लगे। दोपहर के बाद नांगलोई में अव्यवस्था का माहौल रहा।

कई वाहनों में की तोड़फोड़

नांगलोई में डीटीसी की खड़ी करीब एक दर्जन बस में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की। इसके अलावा वाटर कैनन की गाड़ी को भी क्षति पहुंचाई। वहीं, सड़क किनारे खड़ी अन्य गाड़ियां भी इनसे बच नहीं पाई। इतना ही नहीं, भीड़ को उग्र होता देख किसान नेताओं के लिए बनाए मंच से नेता भी भाग खड़े हुए। ऐसा लग रहा था कि इनपर किसी का जोर नहीं चल रहा है। इसके अलावा बसों में भी उपद्रवियों ने आग लगाने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए।

कई सुरक्षाकर्मियों को आई चोटें

नांगलोई में करीब आधे घंटे तक उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की। इस दौरान पुलिस व अर्धसैनिक बल के करीब दस सुरक्षाकर्मियों को चोटे आई। कुल मिलाकर पुलिस इन उपद्रवियों के सामने मूकदर्शक बनी रही और ये राजधानी की सड़कों पर उत्पात मचाते रहे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.