नई दिल्ली/गुरुग्राम/फरीदाबाद, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में गुरु पर्व की पूर्व संध्या पर कलाकारों ने नगर कीर्तन में हैरतंगेज प्रदर्शन किया। इस अवसर पर श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा को शानदार तरीके से सजाया गया है।

गुरुग्राम के बड़ा गुरुद्वारा से निकाले गए नगर कीर्तन में गतका घुमाकर कलाकार ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस मौके पर जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल के जयकारों से नगर कीर्तन गूंज उठा।

नगर कीर्तन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे। गुरुग्राम के बड़ा गुरुद्वारा से निकाले गए नगर कीर्तन की पंज प्यारे ने अगुवाई की। 

 

गुरुद्वारा से निकाले गए नगर कीर्तन के स्वागत के लिए सेवादारों ने सड़क पर झाड़ू लगाकर सफाई की।

उधर, फरीदाबाद में गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव की पूर्व संध्या पर गुरुद्वारा को शानदार तरीके से सजाया गया है। सेक्टर-15 स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा बिजली की रोशनी से नहाया हुआ लग रहा है। इसकी छटा देखती ही बन रही है।

वहीं दिल्ली में भी श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा को शानदार ढंग से सजाया गया है। दिल्ली की गीता कालोनी स्थित श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा भी रोशनी से नहाया हुआ है।

 

बता दें कि मंगलवार को गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है। इससे एक दिन पहले नगर कीर्तन निकाला गया। नगर कीर्तन की वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया। 

 दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप