दिल्ली, जेएनएन। नांगलोई थाना क्षेत्र में चाकू से गोदकर महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित महिला से प्यार करता था और उस पर शादी का दबाव बना रहा था। लेकिन महिला ने इन्कार कर दिया तो उसने महिला की हत्या कर दी। आरोपित की पहचान बिहार के मधुबनी जिले के निवासी श्याम (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है।

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त राजेंद्र ङ्क्षसह सागर ने बताया कि बुधवार को पीसीआर को नांगलोई में एक महिला को चाकू मारने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान 45 वर्षीय माधुरी के रूप में हुई।

बेटी के बयान पर पुलिस ने बढ़ाई जांच

माधुरी की बेटी ने पुलिस को बताया कि आरोपित के उसके सामने ही मां की हत्या कर दी। पुलिस ने उसके बयान के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की छानबीन के लिए एसीपी अलाप पटेल के दिशा-निर्देश व इंस्पेक्टर माधव कृष्णा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में एसआई पंकज सरोहा, भगवती प्रसाद, एएसआई सुरेंद्र ङ्क्षसह व कांस्टेबल सतपाल ङ्क्षसह शामिल थे।

मामले में पुलिस के पास आरोपित के नाम के सिवाए कोई जानकारी नहीं थी। पुलिस ने आरोपित को पकडऩे के लिए रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर जांच की, लेकिन आरोपित का कुछ पता नहीं चल पाया। इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपित को नांगलोई स्थित शिव बक्स पार्क से दबोच लिया। आरोपित दिल्ली छोडने की फिराक में था।

आरोपित और महिला एक साथ करते थे काम

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह महिला के साथ जूते की फैक्ट्री में काम करता था। इस दौरान वह उससे प्रेम करने लगा और शादी करना चाहता था, लेकिन जब माधुरी ने उसे शादी से मना कर दिया तो उसने फैक्ट्री से नौकरी छोड़ दी। इसके बाद माधुरी को मजा चखाने के इरादे से उसका पीछा करने लगा और बुधवार को मौका मिलते ही उसने माधुरी की हत्या कर दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस