Move to Jagran APP

दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहे यूपी पुलिस के SI के बेटे की हत्या, आरोपित फरार

वजीराबाद इलाके में सोमवार तड़के दो हमलावरों ने चाकू से गोदकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे 28 वर्षीय छात्र की हत्या कर दी।

By Edited By: Published: Mon, 20 May 2019 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 09:13 PM (IST)
दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहे यूपी पुलिस के SI के बेटे की हत्या, आरोपित फरार
दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहे यूपी पुलिस के SI के बेटे की हत्या, आरोपित फरार

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के वजीराबाद इलाके में सोमवार तड़के दो हमलावरों ने चाकू से गोदकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे 28 वर्षीय छात्र की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। छात्र की पहचान शिवकांत यादव के रूप में हुई है। वह दिल्ली में रहकर सिविल सर्विस की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

loksabha election banner

आशंका है कि हत्या लूटपाट के लिए की गई है। हालांकि, पुलिस कई कोणों से मामले की जांच कर रही है। उत्तरी जिला की पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपितों की पहचान की जा रही है। शिवकांत यादव मूल रूप से उत्तर प्रदेश के एटा का रहने वाला था।

वर्तमान में उसका परिवार अलीगढ़ में रहता है। उसके पिता केबी सिंह यादव यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं। वह चार वर्ष पहले सिविल सर्विस प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने दिल्ली आया था। वह वजीराबाद गांव गली-12 स्थित मकान में किराए पर रहता था और मुखर्जी नगर स्थित कोचिंग सेंटर में पढ़ता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पढ़ाई के बाद वह सोमवार तड़के चाय पीने गली नंबर-6 की ओर निकला था। तभी करीब चार बजे दो हमलावारों ने उसपर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गए। आरोपित शिवकांत का मोबाइल नहीं ले जा पाए। घायल अवस्था में छात्र ने घटना की सूचना मोबाइल से पहले दोस्तों और बाद में पुलिस को दी। खून से लथपथ हालत में शिवकांत को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, वहां से उसे शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल भेज दिया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

छात्र के शरीर पर चाकू से तीन वार किए गए थे। जानकारी पर दिल्ली पहुंचे शिवकांत के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी आखिरी बार शिवकांत से रात करीब 8:30 बजे फोन पर बातचीत हुई थीं। सुबह पांच बजे उन्हें मौत की खबर मिली। पुलिस के मुताबिक जिस स्थान पर वारदात हुई, वहां अंधेरा था। बावजूद इसके हमलावरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। बेटे की मौत से शिवकांत के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

पिता के मुताबिक शिव की किसी से रंजिश नहीं थी, वह पूरा दिन पढ़ाई में लगा रहता था। उन्होंने पुलिस से आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। उधर पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव के साथ अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.