Move to Jagran APP

बेटे ने लिया पिता की हत्या का बदला, कई लोगों के सामने किसान को उतारा मौत के घाट

दो बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में सुबह की सैर को निकले 45 वर्षीय किसान ओमपाल को गोलियों से भून दिया।

By Edited By: Published: Mon, 20 May 2019 08:02 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 07:33 AM (IST)
बेटे ने लिया पिता की हत्या का बदला, कई लोगों के सामने किसान को उतारा मौत के घाट
बेटे ने लिया पिता की हत्या का बदला, कई लोगों के सामने किसान को उतारा मौत के घाट

पलवल [संजय मग्गू]। सोमवार की सुबह पलवल की जिला अदालत व लघु सचिवालय परिसर के पार्क में हुई 45 वर्षीय किसान ओमपाल की हत्या से पलवल में भी गैंगवार दस्तक की आहट तेज होने की दस्तक सुनाई पड़ने लगी है। मृतक ओमपाल के पुत्र नरेंद्र उर्फ मन्नू वे उसके साथियों और ओमपाल के हत्यारोपित अंकित व उसकी गैंग के सदस्यों के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है।

loksabha election banner

पुलिस डायरी के अनुसार वर्ष 2017 में गांव धामाका निवासी अंकित हत्या के एक मामले में जेल में बंद था। जेल में ही अंकित की हेमू के साथ कहा-सुनी हो गई थी। बताया जाता है कि हेमू ने अंकित को इसका बदला लेने की धमकी दी थी। मन्नू को हेमू का सहयोगी बताया जाता है। नवंबर 2017 में अंकित के पिता ओमप्रकाश एडवोकेट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के उस मामले में मन्नू को भी गिरफ्तार किया गया था।

अंकित ने अपने पिता के अंतिम संस्कार के समय ही मौत का बदला लेने की धमकी दी थी। अंकित कुछ दिन पूर्व ही जेल से जमानत पर आया था और सोमवार को मन्नू के पिता ओमपाल की हत्या कर दी गई।

कानून व्यवस्था पर लगा सवालिया निशान
दर्जनों लोगों की मौजूदगी में दो बदमाशों ने सरेआम गोलियों की बरसात कर कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवालिया निशान लगा दिया। बड़ी बात यह है कि सोमवार की वारदात के दर्जन भर लोग चश्मदीद बने, लेकिन न तो किसी ने बदमाशों का विरोध करने का साहस किया और न ही बाद में कोई गवाही देने सामने आया। अदालत परिसर और लघु सचिवालय दोनों ही कड़ी सुरक्षा के लिए जाने जाते हैं।

पुलिस द्वारा लघु सचिवालय में दिन-रात सुरक्षा का दावा किया जाता है जिस स्थान पर बदमाशों ने वारदात की, उससे करीब 50-50 मीटर की दूरी पर ही सचिवालय और अदालत परिसर के भवन बने हुए हैं। वारदात के समय घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि बदमाश ओमपाल पर गोलियां बरसाने के बाद एक बार तो चले गए लेकिन चंद मीटर चलने के बाद वापस आए तथा वहां मौजूद लोगों को भी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। अब पुलिस आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर भी जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां का कहना है कि पुलिस बदमाशों पर नजर बनाए है। पिछले करीब एक माह में पांच इनामी बदमाशों सहित कई बदमाशों को जेल भेजा गया है। इस वारदात के आरोपितों को भी जल्दी ही काबू कर लिया जाएगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.