नई दिल्ली, जेएनएन। मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई सहित महाराष्ट्र में अन्य स्थानों पर रेलवे ट्रैक पानी में डूब गए हैं, जिससे रेल परिचालन बाधित हुआ है। इससे दिल्ली के स्टेशनों से चलने वाली कई ट्रेनें सोमवार को रद रहीं। सात अगस्त को मुंबई सेंट्रल हजरत निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस (22221) भी रद कर दी गई है।

दिल्ली सराय रोहिल्ला-बांद्रा गरीब रथ (दोनों तरफ), चंडीगढ़-मडगांव गोवा संपर्क क्रांति, फिरोजपुर-मुंबई सेंट्रल जनता एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस (दोनों तरफ), अमृतसर-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल दादर एक्सप्रेस, देहरादून-बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस और कोचुवेली-चंडीगढ़ केरल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सोमवार को निरस्त कर दी गईं।

वहीं, सोमवार को रवाना होने वाली हजरत निजामुद्दीन-पुणो दुरंतो एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-तिरुवनंतपुरम सुपरफास्ट सहित कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया।

बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक, कोल्हापुर और सतारा जिले में अगले 72 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जबकि, मुंबई और उसके आस पास के ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिले में मंगलवार को कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। गुजरात के सूरत में भी बारिश से बुरा हाल है। दक्षिण गुजरात के सूरत, वलसाड, नर्मदा और भरूच जिलों में ज्यादातर निचले इलाकों में पानी भर गया है। एनडीआरएफ और वायु सेना की टीम को क्षेत्र में तैनात किया गया है।

दिल्‍ली-एनसीआर की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस