Move to Jagran APP

मुलायम की तल्खी कायम, बोले- अखिलेश मेरी बात मानता तो दोबारा सीएम बनता

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद मुलायम सिंह यादव अपनी बड़ी बहन से मिलने के लिए रेवाड़ी आए थे।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 27 Nov 2017 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2017 07:11 PM (IST)
मुलायम की तल्खी कायम, बोले- अखिलेश मेरी बात मानता तो दोबारा सीएम बनता
मुलायम की तल्खी कायम, बोले- अखिलेश मेरी बात मानता तो दोबारा सीएम बनता

रेवाड़ी (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में सत्ता को लेकर खींचतान और तल्खी के लंबे चले दौर के बाद भी बेटे अखिलेश और पिता मुलायम सिंह यादव में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। उन्होंने एक बार फिर अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह मेरी बात मानता तो दोबारा यूपी का सीएम बनता। वह सोमवार को रेवाड़ी में थे। इसी दौरान उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर यह बयान दिया। 

loksabha election banner

देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव सोमवार को रेवाड़ी में अपनी बहन कुसुमलता के घर पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में मुलायम सिंह यादव ने कहा शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था जिस देश में सही होती है वही देश तरक्की करता है।

यह भी पढ़ेंः अमर सिंह का मुलायम पर बड़ा तंज- सपा 'नमाजवाद' को स्वीकारे या कृष्ण को

गौरतलब है कि मुलायम सिंह की बड़ी बहन कुसुमलता यादव शहर के धारूहेड़ा चुंगी स्थित आवास पर सपरिवार रहती हैं। यूपी के पूर्व सीएम ने इस अवसर पर अपनी बहन के नवासे (बेटी के पुत्र) डॉ. विराटवीर यादव के अस्पताल में फैमिली हेल्थ स्कीम का भी शुभारंभ किया।

मुलायम सिंह यादव इससे पूर्व भी रेवाड़ी दो बार अपनी बहन से मिलने के लिए आ चुके हैं। डॉ. विराटवीर यादव बताते हैं कि उनका परिवार नानी कुसुमलता यादव के साथ ही रहता है।

यह भी पढ़ेंः जानें- किस PM ने क्लिंटन से कहा था- कल का सूरज नहीं देख पाएगा पाकिस्तान

नाना मुलायम सिंह यादव वर्ष 1994 में उनके घर पर आए थे और इसके पश्चात वर्ष 1997 में जब वे देश के रक्षामंत्री थे, तब भी नानी कुसुमलता से मिलकर गए थे। उन्होंने बताया कि नाना जी तब रेवाड़ी के आसपास किसी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे और वहां से सीधे उनके घर पर अचानक आए थे।

उन्होंने बताया कि उनकी नानी ने यूपी के इटावा स्थित डिग्री कॉलेज से उस समय में हिंदी में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की थी, जब लड़कियों को बाहर निकलने तक की इजाजत नहीं थी।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल को झटका, आइटी ने AAP को दिया 30 करोड़ रुपये के टैक्स का नोटिस

उच्च शिक्षित होने के बावजूद भी नानी कुसुमलता ने कभी नौकरी नहीं की। मुलायम सिंह यादव कैप्टन अजय सिंह यादव के भी घर आएंगे। मुलायम लालू के समधी हैं। लालू कैप्टन यादव के समधी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.