Move to Jagran APP

AAP में पड़ी दरार: संजय सिंह बोल- मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे, सांसत में केजरीवाल

संजय सिंह ने कहा है कि मैं अब भी अपने बयानों पर कायम हूं, मैं अब भी मानता हूं कि मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 04:09 PM (IST)
AAP में पड़ी दरार: संजय सिंह बोल- मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे, सांसत में केजरीवाल
AAP में पड़ी दरार: संजय सिंह बोल- मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे, सांसत में केजरीवाल

नई दिल्‍ली [ जेएनएन ]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के दांव उलटा पड़ गया है। केजरीवाल के खिलाफ विपक्ष ने तो मोर्चा खोल ही दिया है, लेकिन उनके समक्ष सबसे बड़ी चुनौती अब अपना ' घर ' संभालने की है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेताओं ने उनके खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है। इस क्रम में अाप के नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह का यह बयान जाहिर तौर पर चौंकाने वाला है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की तरफ से भी अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। संजय सिंह ने कहा है कि मैं अब भी अपने बयानों पर कायम हूं, मैं अब भी मानता हूं कि मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि अरविंद केजरीवाल का इस मुद्दे पर क्या स्टैंड है, लेकिन मैं अपनी बात पर कायम हूं। इस बयान के बाद आप में बगावत साफतौर पर देखा जा सकता है। हालांकि अभी पार्टी की ओर इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

उधर, भगवंत मान ने फेसबुक पर पंजाबी और अंग्रेजी भाषा मे पोस्ट करते हुए अपने इस्तीफ़े की जानकरी दी है।  भगवंत मान ने लिखा क‍ि मैं आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे रहा हूं, लेकिन ड्रग माफिया और तमाम भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई एक 'आम आदमी' की तरह जारी रहेगी।

केजरीवाल की बैकफुट की रणनीति खफा हुए नेता

केजरीवाल की माफी से पंजाब में आप के कार्यकर्ता संतुष्‍ट नहीं हैं। पंजाब में आप विधायक कंवर संधु ने कहा कि अगर आप सत्य के लिए खड़े होते हैं तो मानहानि का सामना करना पड़ता है। मैं केवल माफिया द्वारा दाखिल केस का सामना कर रहा हूं। केजरीवाल की माफी ने युवाओं को शर्मिंदा किया है। आप नेता व पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष सुखपाल सिंह खैरा का कहना है कि केजरीवाल के माफी मांगने से हम पूरी तरह चकित हैं। हमें इस बात को स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है कि हमसे इस बारे में कोई चर्चा नहीं की गई।

कुमार ने केजरीवाल की चुटकी ली 

केजरीवाल से खफा चल रहे आप नेता कुमार विश्वास ने मजीठिया से माफी मांगे जाने पर ट्वीट कर केजरीवाल की चुटकी ली है। उन्‍होंने केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मामले में एक कविता ही गढ़ डाली 'एकता बांटने में माहिर है, खुद की जड़ काटने में माहिर है, हम क्या उस शख्स पर थूकें जो खुद, थूक कर चाटने में माहिर है।

केजरीवाल के माफी मांगने के बाद मजीठिया ने उनके खिलाफ दायर किये गए मामले को वापस लेने का फैसला किया। केजरीवाल के माफी मांगने पर मजीठिया ने कहा था उन्हें खुशी है कि सत्य की जीत हुई और केजरीवाल को उनकी गलती का एहसास हुआ।

 विपक्ष ने खोला मोर्चा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि सिर्फ एक चुनाव जीतने के लिए बेबुनियाद आरोप लगाए गए। जब आरोप खुलेआम लगाए गए थे तो अरविंद केजरीवाल ने माफी चुपके से क्यों मांगी। ये माफीनामा हर उस समर्थक के गाल पर तमाचा है जिसने सोचा था कि केजरीवाल राजनीति बदलने आए हैैं।

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय संयोजक योगेंद्र यादव का कहना है कि यदि अरविंद केजरीवाल के  बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से माफी मांगने की बात सही है तो केजरीवाल को सार्वजनिक जीवन छोड़ देना चाहिए। इसका तात्पर्य यह भी है कि वह अरुण जेटली से भी माफी मांगने जा रहे हैं। पूर्व आप नेता प्रशांत भूषण ने केजरीवाल की जमकर निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि इस माफीनामे के बाद वैकल्पिक राजनीति का वादा करते हुए राजनीति में आने वाले नेता का राजनीतिक जीवन खत्म हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बाेले संजय सिंह- मजीठिया को जेल भिजवा कर ही दम लूंगा, AAP में टकराव बढ़ा

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का चस्‍पा हुआ पोस्‍टर ...'मैं झूठा हूं...सच कबूलने वाले इकलौते मुख्यमंत्री'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.