Move to Jagran APP

प्राइवेट पार्ट में मां-बेटे ने छिपाया था सोना, राजफाश करने के लिए अफसरों ने अपनाया नायाब तरीका

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम विभाग ने 30 दिसंबर को बैंकाक से आए मां-बेटे को गिरफ्तार किया।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 04:00 PM (IST)
प्राइवेट पार्ट में मां-बेटे ने छिपाया था सोना, राजफाश करने के लिए अफसरों ने अपनाया नायाब तरीका
प्राइवेट पार्ट में मां-बेटे ने छिपाया था सोना, राजफाश करने के लिए अफसरों ने अपनाया नायाब तरीका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम विभाग ने 30 दिसंबर को बैंकाक से आए मां-बेटे को गिरफ्तार किया। शक के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने 45 वर्षीय महिला और उसके 22 वर्षीय बेटे को टर्मिनल-3 पर दबोचा था। उन्होंने गुप्तांगों में कैप्सूल में सोना छुपा रखा था। पूछताछ के दौरान दोनों ने अधिकारियों का सहयोग नहीं किया और मेडिकल करवाने से भी इनकार करते रहे।

prime article banner

वहीं, कस्टम अधिकारी ने बताया कि उनके पास आरोपितों के पास सोना होने की पुख्ता सूचना थी। कई घंटे बीतने पर दोनों को अलग-अलग पूछताछ की गई। इस दौरान महिला बार-बार बेटे के बारे में पूछ रही थी। महिला की कमजोरी जान दूसरे कमरे में अधिकारियों ने सोफे में घूसे मारकर ऐसा जताया कि वह उसके बेटे की पिटाई कर रहे हैं। इसके बाद मां ने तस्करी की बात स्वीकार कर ली और बताया कि उन्होंने गुप्तांगों में दो कैप्सूल में 646 ग्राम सोना छुपा रखा है।

एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में पांच विदेशी सहित आठ दबोचे

आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोना तस्करी के अलग-अलग मामले में पांच विदेशी सहित आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से सोने के गहने और बिस्कुट बरामद किए गए हैं। बरामद सोने की कीमत लाखों में है। कस्टम विभाग के मुताबिक 30 दिसंबर को बहरीन से आए भारतीय तस्कर को दबोचा गया। तलाशी में उसके पास से सोने के सात टुकड़े बरामद हुए। जिनकी कीमत 88 लाख रुपये है। वह पहले भी विदेश से करीब 80 लाख रुपये मूल्य का सोना भारत ला चुका है। इसी दिन कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के आरोप में शारजाह से आए चार अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया। सभी एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में थे। शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने उनकी तलाशी ली। उनके पास से 50.87 लाख की सोने की चार चेन बरामद हुईं।

पकड़े जाने के डर से भाग गए तस्कर

उधर, 31 दिसंबर को एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में तुर्कमेनिस्तान के नागरिक को गिरफ्तार किया। इस्तांबुल से आए इस तस्कर ने हैंड बैग में सोने की एक चेन छुपा रखी थी। बरामद सोने की कीमत 32.88 लाख है। अन्य घटना में 29 दिसंबर को कस्टम ने मस्कट से आए एक विमान की सीट के नीचे से करीब चार किलो सोना बरामद किया है। माना जा रहा है कि पकड़े जाने के डर से तस्कर सोना छोड़ एयरपोर्ट से निकलने में सफल हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.