Move to Jagran APP

UP में मां ने जवान बेटी संग लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा ‘मैं तेरी गुनहगार हूं’

पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में आत्महत्या की वजह नहीं लिखी है। साथ ही सुसाइड नोट में प्रेमा ने केवल अपनी छोटी बेटी का जिक्र किया है। इससे आत्महत्या की ये गुत्थी और उलझ गई है।

By Edited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 12:40 PM (IST)
UP में मां ने जवान बेटी संग लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा ‘मैं तेरी गुनहगार हूं’
UP में मां ने जवान बेटी संग लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा ‘मैं तेरी गुनहगार हूं’

गाजियाबाद (जेएनएन)। घर में मां और उसकी जवान बेटी द्वारा आत्महत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनों का शव घर के अंदर एक ही पंखे से लटका मिला। मौके से पुलिस को मां द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट से आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं है। पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट ने आत्महत्या की इस गुत्थी को और उलझा दिया है।

loksabha election banner

मां-बेटी द्वारा आत्महत्या की ये सनसनीखेज वारदात इंदिरापुरम के न्यायखंड-2 में मंगलवार देर रात हुई है। यहां हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के कर्मचारी बलवंत सिंह बिष्ट पत्नी प्रेमा (48), बड़ी बेटी दीपा (29) और छोटी बेटी मोनिका उर्फ मोनू (26) के साथ रह रहे थे। मंगलवार को बलवंत और उनकी छोटी बेटी मोनिका ऑफिस गए हुए थे। मोनिका दिल्ली की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करती है। घर पर प्रेमा और दीपा ही मौजूद थीं।

मंगलवार शाम को बलवंत सिंह ने ऑफिस से पत्नी को फोन मिलाया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। इसके बाद उन्होंने बेटी दीपा को फोन मिलाया। उसका भी फोन नहीं उठा। कुछ देर बाद बलवंत सिंह ने फिर दोनों को फोनो मिलाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कई प्रयास के बाद भी मां-बेटी का फोन नहीं उठा।

रात साढ़े नौ बजे बलवंत घर पहुंचे। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। बलवंत सिंह ने कई बार दरवाजा खटखटाया और आवाज दी। बावजूद, न तो कोई जवाब मिला और न ही दरवाजा खुला। इससे उनकी घबराहट बढ़ गई। उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर जुट गए। बलवंत सिंह ने किसी तरह गेट की जाली काटकर दरवाजा खोला।

इसके बाद बलवंत सिंह घर के अंदर घुसे तो उनके होश उड़ गए। अंदर कमरे में एक ही पंखे पर उनकी पत्नी और बड़ी बेटी फांसी लगाकर लटकी हुईं थीं। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मां-बेटी को फांसी से उतारकर अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा कि मां-बेटी ने कितनी देर पहले फांसी लगाई थी।

मां के सुसाइट नोट से उलझी गुत्थी
आत्महत्या की इस वारदात में पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। ये सुसाइड नोट मां प्रेमा ने अपनी छोटी बेटी मोनिका के नाम लिखा है। सुसाइड नोट में उन्होंने बेटी से माफी मांगी है। साथ ही उसे खुद का ख्याल रखने को कहा है।

प्रेमा ने अपनी छोटी बेटी मोनू के लिए लिखा है- ‘मैं तेरी गुनहगार हूं। मुझे माफ कर देना। अपना ख्याल रखना। तुझे छोड़कर नहीं जाना चाहती थी, मगर मजबूर हूं। बेटा किसी अच्छे से लड़के के साथ अपना घर बसा लेना। मैं हमेशा तेरे पास रहूंगी। तुझे मुसीबत से बचाऊंगी। जब भी याद करेगी मैं तेरे पास आ जाऊंगी। अपना अच्छे से ख्याल रखना। तेरी मम्मी तुझे बहुत प्यार करती है। आइ लव यू सो मच।’

पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में आत्महत्या की वजह नहीं लिखी है। साथ ही सुसाइड नोट में प्रेमा ने केवल अपनी छोटी बेटी का जिक्र किया है। इससे आत्महत्या की ये गुत्थी और उलझ गई है। पुलिस जांच कर ये जानने का प्रयास कर रही है आखिर मां-बेटी के सामने एक साथ ऐसी कौन सी मजबूरी आ गई कि दोनों को एक साथ खुदकुशी करनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.