Move to Jagran APP

बिना परमिट चल रही 150 बसें सीज, यूपी-बिहार के लोग हुए ज्यादा प्रभावित Noida News

बिना परमिट नोएडा में दौड़ रही बसों को सुबह 500 बजे से सीज किया गया । इस अभियान में सुबह नौ बजे तक 150 से अधिक बसों को सीज किया गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:48 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 12:00 PM (IST)
बिना परमिट चल रही 150 बसें सीज, यूपी-बिहार के लोग हुए ज्यादा प्रभावित Noida News
बिना परमिट चल रही 150 बसें सीज, यूपी-बिहार के लोग हुए ज्यादा प्रभावित Noida News

नोएडा, जेएनएन। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस की तरफ से बृहस्पतिवार तड़के सुबह से ही ऑपरेशन क्लीन- 4 चलाया गया। पुलिस के अनुसार, सुबह पांच बजे से सुबह नौ बजे तक यमुना एक्सप्रेसवे से गुजरने वाली 150 बसों को सीज किया गया है। सीज की गई बस संचालकों पर आरोप है कि इस रूट से चलने के लिए उनके पास परमिट नहीं था। 

loksabha election banner

जिन डग्गामार बसों को सीज किया गया है वे दिल्ली से लखनऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, बनारस और पटना समेत कई अन्य शहरों को जाने और वहां से आने वाली एसी स्लीपर डग्गामार बसेें शामिल हैं।  

बिना परमिट नोएडा में दौड़ रही बसों को सुबह 5:00 बजे से सीज किया गया। इस अभियान में सुबह नौ बजे तक 150 बसों को सीज किया गया। डग्गामार बसें सीज करने की वजह से बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बृहस्पतिवार सुबह यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर बस सीज होने के बाद यात्री पैदल जाने को मजबूर हो हुए।

ऑपरेशन क्लीन तीन में 1174 ऑटो सीज, 475 का चालान
जिले में ऑपरेशन क्लीन तीन के तहत बुधवार सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक ऑटो के खिलाफ अभियान चलाया गया। तीन घंटे के अभियान में 1174 ऑटो को सीज किया गया और 475 का चालान किया गया। पूरे जिले में कार्रवाई के मामले में सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने बाजी मारी। सूरजपुर में सर्वाधिक 172 ऑटो सीज किए गए।

वहीं दूसरे नंबर पर नोएडा का थाना सेक्टर-24 रहा। थाना पुलिस ने 114 ऑटो सीज किए। सबसे अधिक चालान 45 सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस ने किए। ऑटो के खिलाफ पुलिस के इस अभियान से चालकों में हड़कंप मच गया। जिन चौराहों पर पुलिस जांच अभियान चला रही थी वहां से ऑटो चालकों ने दूरी बना ली। पुलिस को देखकर कई ऑटो चालक विपरीत दिशा में ऑटो लेकर भागते हुए भी नजर आए।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने इन दिनों जिले में ऑपरेशन क्लीन चलाया हुआ है। जिसके तहत ऑपरेशन क्लीन एक में स्पा सेंटर, क्लीन दो में अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई। अब ऑपरेशन क्लीन तीन में ऑटो की समस्या से निजात दिलाई गई है। कार्रवाई के तहत बाहरी जिलों से आने वाले उन ऑटो पर विशेष फोकस किया गया जिनके पास परमिट नहीं मिला।

जिले में अवैध रूप से दौड़ रहे ऑटो पर हुई कार्रवाई के बाद देर शाम डग्गामार वाहन सड़क से नदारद रहे। कार्रवाई के तहत नोएडा में 534 व ग्रेटर नोएडा में 552 ऑटो सीज किए गए। जबकि नोएडा में 170 व ग्रेटर नोएडा में 93 ऑटो का चालान किया गया। सीज व चालान की कार्रवाई में यातायात पुलिस का भी योगदान रहा।

सुधरी यातायात व्यवस्था
ऑटो के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद जिले की यातायात व्यवस्था कुछ हद तक सुधरी नजर आई। ऑटो अक्सर जाम का कारण बनते है। सवारी बैठाने के चक्कर में ऑटो चालक किसी भी दिशा में ऑटो लेकर चल देते है।

दिल्ली-NCR की ताजा व महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.