गुरुग्राम, जेएनएन। एटीएम चोरी के आरोप में गिरफ्तार नूंह जिले के गांव खरखड़ी निवासी शाहिद उर्फ आडवाणी 200 से अधिक वारदात को अंजाम दे चुका है। उस पर हरियाणा पुलिस ने पांच लाख इनाम घोषित कर रखा था। पूछताछ के मुताबिक उसके खिलाफ एटीएम चोरी के साथ ही वाहन चोरी, दुकानों में चोरी, घरों में चोरी, लूट, हत्या, पुलिस के साथ झड़प, गोकशी, अवैध हथियार रखने सहित कई प्रकार के आपराधिक मामले हरियाणा के साथ ही दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, उत्तरप्रदेश एवं महाराष्ट्र आदि राज्यों के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

उसे 26 जून को क्राइम ब्रांच सेक्टर-31 की टीम ने गिरफ्तार किया था। अदालत से आठ दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि आरोपित जब भी वारदात को अंजाम देने गुरुग्राम या किसी अन्य राज्य में जाता था तो हर बार अपने साथ नए साथी को लेकर जाता था।

किराये पर गाड़ी करके लाता था। जिसकी भी गाड़ी किराये लेकर जाता था, उसे यह पता होता था कि वह किसी आपराधिक कार्य के लिए उसकी गाड़ी ले जा रहा है। इसके लिए वह गाड़ी के मालिक को अधिक किराया देता था। जानकारी के अनुसार पहले वह सुनसान एटीएम व जिन मशीनों पर सुरक्षाकर्मी नहीं होते, उनकी रेकी करता था।

उसके बाद किराये पर लाई गई गाड़ी से एक मजबूत पट्टा (स्पेशल एटीएम उखाड़ने के लिए तैयार किया गया रस्सा) बांध देता था। दूसरे सिरे से एटीएम मशीन को बांध देता था। इसके बाद झटका मारकर एटीएम को उखाड़कर उसी गाड़ी में रखकर किसी सुनसान जगह गैस कटर काटता था। पैसे निकालने के बाद एटीएम उसी जगह छोड़ देता था।

आरोपित ने पूछताछ में यह भी बताया है कि उसने थाना तावड़ू के इलाके में कुछ समय पहले लूट व हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। गांव सीलखो के एक युवक की हत्या में भी यह शामिल था। अब तक 200 से अधिक वारदात को अंजाम दे चुका है। वर्ष 2016 के बाद वर्ष-2018 में अपराध शाखा बिलासपुर की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन यह पुलिस को चकमा देकर पुलिस हिरासत से भागने में कामयाब हो गया था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस