Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो में तैनात 12,000 से अधिक जवानों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज

डीएमआरसी के शास्त्री पार्क परिसर में शिविर आयोजित किया गया है। 10 जनवरी से संचालित इस शिविर में पूर्वी दिल्ली जिले की चिकित्सकों की एक टीम और नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों के साथ सीआइएसएफ कर्मियों को सतर्कता खुराक दे रही है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 12:52 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 12:52 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो में तैनात 12,000 से अधिक जवानों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज
दिल्ली मेट्रो में तैनात 12,000 से अधिक जवानों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण से अग्रिम पंक्ति रूप में अपनी सेवा देने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों को विशेष शिविर लगाकर कोरोनारोधी टीके की सतर्कता डोज दी जा रही है। यह शिविर डीएमआरसी के शास्त्री पार्क परिसर में आयोजित किया गया है। 10 जनवरी से संचालित इस शिविर में पूर्वी दिल्ली जिले की चिकित्सकों की एक टीम और नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों के साथ सीआइएसएफ कर्मियों को सतर्कता खुराक दे रही है।

loksabha election banner

सीआइएसएफ के मुख्य प्रवक्ता और डीआइजी डा. अनिल पांडेय ने बताया कि दिल्ली मेट्रो नेटवर्क, दिल्ली को उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अनेक स्थानों को जोड़ता है और 35 लाख से अधिक यात्रियों को सुगम परिवहन प्रदान करता है। डीएमआरसी में तैनात सीआइएसएफ के 12 हजार से अधिक जवान मेट्रो की सुरक्षा में लगे हुए हैं। वह दिल्ली मेट्रो के यात्रियों और मेट्रो की संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जवानों को सतर्कता डोज लगाई जा रही है, ताकि खुद के साथ दूसरों को भी सुरक्षित किया जा सके। शिविर में अब तक 2500 से अधिक कर्मियों को सतर्कता डोज दी जा चुकी है। जबकि, 20 जनवरी तक डीएमआरसी में तैनात सभी पात्र सीआइएसएफ के जवानों को सतर्कता डोज लगाए जाने का लक्ष्य है। अधिकारी ने बताया कि शिविर में जवानों के 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण के लिए एक अतिरिक्त काउंटर खोला गया है।

देशभर में नौ हजार से अधिक जवानों को दी जा चुकी है सतर्कता डोज

अधिकारी के मुताबिक, देशभर में अबतक नौ हजार से अधिक जवानों को सतर्कता डोज लगाई जा चुकी है। यह टीकाकरण अभियान 64 हवाई अड्डों सहित सभी 353 सीआइएसएफ इकाइयों में चल रहा है। टीकाकरण अभियान में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि 100 प्रतिशत पात्र कर्मियों को जल्द से जल्द सतर्कता डोज लगाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.