नई दिल्ली, आईएएनएस।  बॉलीबुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने विदेश यात्रा के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। जैकलीन फर्नांडीज, सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में आरोपी हैं। 

दुबई जाने के लिए मांगी अनुमति

पेप्सिको इंडिया सम्मेलन में शामिल होने के लिए जैकलीन ने 27 जनवरी से 30 जनवरी तक दुबई की यात्रा के लिए अनुमति मांगी है। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले में अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। अदालत ने मामले को 27 जनवरी को अगली सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

इससे पहले, फर्नांडीज ने यात्रा करने की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था। 29 जनवरी को दुबई गई, जिसे बाद में उन्होंने वापस ले लिया। सोमवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने अभिनेत्री को व्यक्तिगत पेशी से एक दिन की छूट दी। न्यायाधीश को इस मामले में आरोप तय करने पर दलीलें सुननी थीं, लेकिन 15 फरवरी के लिए सुनवाई स्थगित कर दी।

पिछले साल बहरानी जाने के लिए किया था आवेदन

फर्नांडीज ने पिछले साल दिसंबर में भी बहरीन में अपनी बीमार मां से मिलने के लिए विदेश जाने की मांग की थी। लेकिन, उसने इसे वापस ले लिया क्योंकि अदालत उसे विदेश यात्रा की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं थी। चंद्रशेखर पर राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और व्यापारियों से पैसे वसूलने का आरोप है।

यह भी पढ़ेंDelhi Excise Policy Scam: ED का एक्शन, आरोपितों की 76.54 करोड़ रुपये की संपत्तियों को किया कुर्क

कथित तौर पर फार्मा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को 200 करोड़ रुपये का चूना लगाया। उसने कथित तौर पर जैकलीन को बहुत महंगे उपहार भेजे थे, जबकि उसने अपनी जमानत अवधि के दौरान उसके लिए मुंबई से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड उड़ान भी बुक की थी। 

यह भी पढ़ें- ईडी के पास नहीं मनी लांड्रिंग के अलावा किसी अन्य अपराध की जांच करने की शक्तियां, दिल्ली HC की टिप्पणी

Edited By: Shyamji Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट