गुरुग्राम (जेएनएन)। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एमजी रोड स्थित मेट्रो स्टेशन पर मॉक ड्रील हुई। इस दौरान मेट्रो स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ। अचानक तीन आतंकियों के हमलों से चौंके केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने जमकर मोर्चा लिया। 

हमले के दौरान CISF के जवानों ने दो आतंकियों मार गिराया और एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान अचानक मॉक ड्रिल से मेट्रो यात्रियों के चेहरे पर दहशत दिखी।

बता दें कि आतंकी हमलों से मेट्रो को महफूज रखने के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) की ओर से गुरुग्राम के एमजी रोड स्थित मेट्रो स्टेशन पर 12 जनवरी को मॉक ड्रिल करना तय किया गया था।

शुक्रवार को मेट्रो स्टेशन के अंदर आतंकियों द्वारा घुसकर गोलियां चलाने की सूचना मिली, जिसके बाद सीआइएसएफ के जवानों द्वारा आतंकियों से मुकाबला किया गया।

इसके बाद अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान भी मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे और मॉक ड्रिल में हिस्सा लिया। अभ्यास के दौरान यह आंका गया कि किस प्रकार आतंकियों से स्टेशन और यात्रियों को बचाया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि यह कदम इस महीने होने वाले गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा जांच को और पुख्ता बनाए जाने के लिए किया गया।

Posted By: JP Yadav