Move to Jagran APP

दिल्ली से चोरी मोबाइलों का असम में सजता है बाजार, पकड़े गए चोरों ने खोला राज

मोबाइल झपटमारी करने वाले एक शख्स को पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान लोनी के इलायचीपुर निवासी संदीप के रूप में हुई है। वह झपटे गए मोबाइल को दरियागंज इलाके के तुर्कमान गेट में रहने वाले मुहम्मद खालिद को बेच देता था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 12:40 PM (IST)
दिल्ली से चोरी मोबाइलों का असम में सजता है बाजार, पकड़े गए चोरों ने खोला राज
इनकी गिरफ्तारी से झपटमारी के सात और चोरी के 13 मामले सुलझ गए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मोबाइल झपटमारी करने वाले एक शख्स को पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान लोनी के इलायचीपुर निवासी संदीप के रूप में हुई है। वह झपटे गए मोबाइल को दरियागंज इलाके के तुर्कमान गेट में रहने वाले मुहम्मद खालिद को बेच देता था। स्पेशल स्टाफ ने उसे भी दबोच लिया है। पुलिस को पता चला है कि ये मोबाइल असम के दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर बेच दिए जाते थे। इनके कब्जे से 24 मोबाइल बरामद हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी से झपटमारी के सात और चोरी के 13 मामले सुलझ गए हैं।

loksabha election banner

पूर्वी जिले की पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि क्षेत्र में मोबाइल झपटमारी की वारदात बढ़ रही थीं। उन पर अंकुश लगाने के लिए एसीपी (आपरेशन) वेद प्रकाश और स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर सतेंद्र खारी के नेतृत्व में एसआइ अरविंद कुमार, निहित फोगाट, एएसआइ शैलेश, नीरज, प्रमोद, हेड कांस्टेबल कैलाश यादव, कपिल नागर आदि की टीम गठित की गई। टीम ने इलाके में झपटमारी करने वाले बदमाश संदीप की पहचान की। तकनीकी सर्विलांस से पता चला कि झपटे गए मोबाइल असम में इस्तेमाल हो रहे हैं। फिर यह मालूम किया गया कि किस माध्यम से मोबाइल असम तक पहुंचते हैं। तब मुहम्मद खालिद का नाम सामने आया, जो संदीप से मोबाइल खरीद कर असम भेज देता था।

पुलिस ने पहले संदीप गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर खालिद को भी दबोच लिया गया। पूछताछ में संदीप ने बताया कि वह करावल नगर के शिव विहार में रहने वाले अपने साथी जितेंद्र उर्फ जीतू के साथ मिलकर झपटमारी की वारदात को अंजाम दे रहा था। दोनों के खिलाफ पहले से चार-चार मामले दर्ज हैं।

कुछ समय पहले ही वह खालिद के संपर्क में आया था, जो ज्यादा से ज्यादा मोबाइल लाने के लिए कहता था। खालिद ने बताया कि वह झपटमारों से मोबाइल लेने का काम काफी समय से कर रहा है। कोरियर के जरिये इन मोबाइल को असम में एक शख्स को भेज देता था, जो उन्हें वहां के दूरस्थ क्षेत्रों में बेचता था। पुलिस को पता चला कि खालिद नोएडा के एक मामले में गिरफ्तार भी हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.