नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। किराड़ी इलाके से लापता युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान राजेश के रुप में हुई है। उनका शव मंगलवार को सूनसान सड़क के किनारे मिला है। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है और हत्या की धारा में मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार राजेश मीर विहार अपने परिवार के साथ रहते थे अौर किराड़ी के दुर्गा चौक पर सिलाई का काम करते थे। बताया जाता है कि वह कमेटी भी चलाते थे। वह रविवार से ही अपने घर से लापता थे। परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दे दी थी। ऐसे में पुलिस उनके बारे में पता लगा रही थी कि सुबह कंझावला इलाके के मदनपुर डबास -कराला मार्ग पर एक राहगीर ने एक शव देखा तो मामले की सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी गई।

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची ताे पाया कि युवक के गले को रेतकर सर व धड़ अलग कर दिया गया तो हाथ भी कटे हुए हैं। शरीर पर कई जगह तेज धारदार हथियार से वार किए जाने के भी निशाने हैं। जांच के क्रम में मृतक की पहचान लापता राकेश के रुप में हुई। पुलिस की जांच में पता चला है कि राजेश को रविवार को किसी ने कमेटी के पैसे लेने के लिए कॉल कर बुलाया था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटे थे। उनका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा था।

ऐसे में पुलिस राजेश के मोबाइल नंबर के कॉल रिकार्ड को खंगाल रही है ताकि उन्हें कॉल कर बुलाने वाले शख्स के बारे में पता लगाया जा सके। जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में वारदात में मृतक के जानकारों का हाथ हाेने की बात सामने आ रही है। हत्या के पीछे पैसे का लेनदेन व आपसी रंजिश को कारण मानकर फिलहाल जांच की जा रही है। इसके लिए पुलिस मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रही है ताकि मृतक के बारे में पूरी जानकारी मिल सके।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस