Move to Jagran APP

Lalu Yadav: लालू यादव के इलाज के लिए सिंगापुर जाएगी मीसा भारती, कोर्ट ने दिया यात्रा विवरण पेश करने का निर्देश

Lalu Yadav Health Updates राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए उनकी बेटी मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति दे दी है। उन्हें सिंगापुर में यात्रा विवरण पेश करने का निर्देश दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Sat, 26 Nov 2022 05:25 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 06:52 PM (IST)
Lalu Yadav: लालू यादव के इलाज के लिए सिंगापुर जाएगी मीसा भारती, कोर्ट ने दिया यात्रा विवरण पेश करने का निर्देश
Lalu Yadav Health Updates : मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति दी।

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। Lalu Yadav Health Updates : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए उनकी बेटी मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति दे दी है।मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित मीसा भारती के साथ ही विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने उनके पेति शैलेश कुमार को एक जनवरी तक विदेश यात्रा की अनुमति दी है।

loksabha election banner

यात्रा विवरण पेश करने का निर्देश

भारती व उनके पति को विदेश यात्रा की अनुमति देते हुए अदालत ने उन्हें सिंगापुर में अपने ठहरने के स्थान के साथ-साथ अपने संपर्क नंबरों व यात्रा विवरण पेश करने का निर्देश दिया।अदालत ने देखा कि इस दौरान उनकी भौतिक उपस्थिति की जरूरत नहीं है।अदालत ने कहा कि आवेदक नियमित रूप से अदालती कार्यवाही के दौरान जब भी आवेदकों को बुलाया गया वे अदालत में मौजूद हुए और नियमित रूप से कार्यवाही में शामिल हो रहे हैं।

डाक्टरों ने दिया किडनी प्रत्यारोपण का सुझाव 

अदालत ने कहा कि ऐसे में उनके भागने को लेकर जांच एजेंसी की आशंकाओं का समर्थन करने का कोई कारण या आधार नहीं है।मीसा भारती ने आवेदन में कहा कि उन्हें सिंगापुर में डाक्टरों द्वारा तत्काल किडनी प्रत्यारोपण का सुझाव दिया गया है और इस प्रक्रिया में कम से कम तीन महीने का समय लगता है।

लालू यादव की सर्जरी पांच दिसंबर को

आवेदन में कहा गया है कि भारती की बहन रोहिणी आचार्य गुर्दा दान करेंगी और लालू यादव की सर्जरी पांच दिसंबर को होगी।भारती ने तर्क दिया है कि सबसे बड़ी बेटी होने के नाते वह अपने साथ उनकी सभी चिकित्सा समस्याओं का ध्यान रखना चाहती थी।हालांकि, ईडी ने अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि अगर भारती को विदेश यात्रा की अनुमति दी जाती है तो उनके भागने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Shraddha Murder: दिल्ली की अदालत ने आफताब को भेजा 13 दिन की न्यायिक हिरासत में, अब जाएगा तिहाड़ जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.